मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

अमेरिका चीनी द्वीपों से डरकर रुकने वाला नहीं, जारी रहेंगे गश्त


KAVITA JOSHI 18/02/2018 11:49:13
702 Views

चीन अपनी हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा है। चाईना लगातार दक्षिण चीन सागर में अपना विस्तार करता जा रहा है। - newstimes
Philippines. चीन अपनी हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा है। चीन लगातार दक्षिण चीन सागर में अपना विस्तार करता जा रहा है। वह इस पूरे इलाके पर अपना वर्चस्व कायम करने की सोच रहा है। वहीं अमेरिका उसे लगातार आगाह कर रहा है।

यह भी पढ़ें...मिथुन के साथ किस राशि पर रहेगी लक्ष्मी जी की कृपा, पढ़े अपना राशिफल...

अमेरिका का कहना है कि दक्षिण चीन सागर में चीन द्वारा बनाए जा रहे द्वीपों का उस पर कोई असर नहीं होगा और वह वहां गश्त लगाना जारी रखेगा। अमेरिका चीन द्वारा बनाए गए द्वीपों से डरकर रुकने वाले नहीं हैं।

दक्षिण चीन सागर की निगरानी के लिए 

  • अमेरिका ने दक्षिण चीन सागर की निगरानी के लिए अपना एक विमान वाहक पोत यूएसएस कार्ल विनसन छोड़ा हुआ है।
  • यूएसएस कार्ल विनसन पिछले 70 सालों से दक्षिण चीन सागर की निगरानी कर रहा है।
  • यूएसएस कार्ल विनसन पर कुल 72 एयरक्राफ्ट मौजूद रहते हैं।
  • एफ18 हौर्नेट्स, हमलावर हेलिकॉप्टर्स और निगरानी करने वाले विमान शामिल हैं।
  • कार्ल विनसन का काम यह देखना है कि इस रास्ते से होने वाले व्यापार में कोई दिक्कत न आए। 
  • यह रास्ता एशिया और अमेरिका के बीच होने वाले व्यापार के लिए बहुत अहम बताया जाता है। 
  • दक्षिण चीन सागर इलाके पर अमेरिका ने कोई दावेदारी पेश नहीं की है। वह बस वहां निगरानी की बात कहता रहा है।
Web Title: America not afraid to scared of Chinese lands ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया