मुख्य समाचार
राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण है अयोध्या आने का मकसद: उद्धव ठाकरे सीतापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की मौत न्यूजीलैंड में आया 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH सीरीज़ का फाइनल जीता Air India में नौकरी का सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा इस दिन जारी होंगे UP Polytechnic के परीक्षा परिणाम पति करता था परेशान, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर उठाया खौफनाक कदम पश्चिम बंगालः डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के आसार एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत पाकिस्तान ने दी पुलवामा में संभावित आतंकी हमले सूचना, घाटी में हाई अलर्ट भारत-पाक महामुकाबले पर बारिश का खतरा बरकरार मिस इंडिया 2019: सुमन राव ने जीता खिताब, शिवानी रहीं फर्स्ट रनर अप रेल यात्रियों को सफर में मसाज सेवा देने की योजना पर लगा ग्रहण, जानिए क्या रही वजह
 

मेडिकल अफसरों की छुट्टियां रद्द, दूसरे जिलों से बुलाए डॉक्टर


SHUBHENDU SHUKLA 18/02/2018 21:05:31
318 Views

18-02-2018211738Medicaloffice2
Lucknow. इनवेस्टर मीट को लेकर सरकारी अस्पतालों में मेडिकल अफसर और कर्मचारियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है। किसी भी तरह की अनहोनी से निपटने के लिए दूसरे जिलों से 40 डॉक्टरों की टीम बुलाई गई है। वहीं 51 एम्बुलेंस लगाई गई हैं। शहर के 30 अस्पतालों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। प्रत्येक अस्पताल में 10 बेड आरक्षित करने के निर्देश जारी किए गए हैं। लोहिया को रेफरल हॉस्पिटल बनाया गया है।

यह भी पढ़ें...हनीप्रीत के बाद इस महिला पर लटकी SIT की तलवार, गुफा में चल रही थी गुप्त मीटिंग

इंदिरागांधी प्रतिष्ठान में इनवेस्टर मीट

21 व 22 फरवरी को गोमतीनगर स्थित इंदिरागांधी प्रतिष्ठान में इनवेस्टर मीट है। प्रदेश सरकार के इस आयोजन को लेकर स्वास्थ्य विभाग में अलर्ट जारी किया है। स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक डॉ. पद्ममाकर सिंह ने बताया कि लोहिया अस्पताल और संस्थान को नोडल सेंटर बनाया गया है। दूसरे जिलों के लगभग 40 डॉक्टर बुलाए गए हैं। इन डॉक्टरों को इंदिरानगर स्थित स्वास्थ्य विभाग के ट्रेनिंग सेंटर में ठहरने का बंदोबस्त किया गया है। इनकी ड्यूटी एम्बुलेंस व अस्थाई अस्पताल में लगाई गई है। 51 एम्बुलेंस विभिन्न स्थानों पर लगाई गई है। ताकि कसी भी तरह की अनहोनी से आसानी से निपटा जा सके।

यह भी पढ़ें... एफएसडीए हुआ सक्रिय, गोश्त दुकानों पर की कार्रवाई

300 बेड आरक्षित

सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि फैजाबाद, बाराबंकी, सीतापुर, रायबेरली समेत दूसरे जिलों के डॉक्टरों को बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि सभी अस्पतालों में अलर्ट जारी कर 10-10 बेड आरक्षित करने को कहा गया है। इमरजेंसी दवाओं की पुख्ता व्यवस्था करने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें... एफएसडीए हुआ सक्रिय, गोश्त दुकानों पर की कार्रवाई

51 एम्बुलेंस लगाई गई

आयोजन में किसी भी प्रकार की अनहोनी से निपटने के लिए 51 एम्बुलेंस लगाई गई हैं। आयोजन स्थल के आस-पास एम्बुलेंस खड़ी रहेंगी। वहीं जिन रास्तों से मेहमान आएंगे वहां भी एम्बुलेंस खड़ी की जाएंगी। जिन स्थानों पर लोग ठहरे वहां भी आस्थीय अस्पताल बनाए जा रहे हैं। ताकि समय पर इलाज मुहैया कराया जा सके।

यह भी पढ़ें...सपना के रेड में पकड़े जाने का सच, बिस्तर के पास खड़ी पुलिस के साथ फोटो हुआ था वायरल
अस्पतालों में पुख्ता इंतजाम

सीमएओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि सभी अस्पतालों में इमरजेंसी दवाओं का पुख्ता इंतजाम करने को कहा गया है। ब्लड बैंकों को भी जरूरी निर्देश दे दिए गए हैं। डॉक्टरों की ड्यूटी सुनिश्चित कर दी गई है। आर्थोपैडिक्स, नेत्र, कार्डियोलॉजिस्ट व मेडिसिन विभाग के डॉक्टरों की हर शिफ्ट में ड्यूटी लगाने को कहा गया है।

फैक्ट फाइल

-20 एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस लगाई गई।
-31 सामान्य एम्बुलेंस लगाई गई।
-30 अस्पतालों में अलर्ट जारी।
-300 बेड विभिन्न अस्तालों में आरक्षित।
-200 कारें खड़ी होंगी लोहिया संस्थान के एकडमिक ब्लॉक की पार्किंग में।

Web Title: Medical officers and employees canceled leave for government hospitals ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया