मुख्य समाचार
पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, ममता और केसीआर नहीं होंगे शामिल एनडी टीवी के खास प्रमोटरों पर सेबी ने लगाई रोक, लगा इतने साल का प्रतिबंध एयरपोर्ट पर चंद्रबाबू नायडू की ली गई तलाशी, टीडीपी ने बदले की राजनीति का लगाया आरोप यूपी को डिजिटल उत्तर प्रदेश बनाने के लिए व्यापक और मजबूत दूरसंचार नेटवर्क की आवश्यकता : उप मुख्यमंत्री बल्लेबाजी डॉट कॉम के ब्रांड एम्बेसडर बने युवराज राज्यपाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री से भेंट की सड़क सुरक्षा समिति की बैठक : बसों में अग्निशमन यन्त्र लगाने के निर्देश बसपा सांसद के घर कुर्की का आदेश हुआ चस्पा दान के सिक्कों को लेकर परेशानी में साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट, जानिए क्या है वजह मीसा भारती ने चुनाव में हार का लिया ऐसे बदला संभावित आतंकी हमले को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट स्कूल चलो अभियान में सभी बच्चों को नजदीकी स्कूलों में शत-प्रतिशत नामांकन कराये जाने के निर्देश पाकिस्तान से वीडियो कॉल कर युवक ने कहा- भाईजान बम कहां रखना है और फिर...
 

इन्वेस्टर्स समिट-यूपी के पास छवि बदलने का मौका: सीएम योगी


SHUBHENDU SHUKLA 18/02/2018 21:18:18
298 Views

18-02-2018213059Instructionsg1

Lucknow. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि इन्वेस्टर्स समिट यूपी की छवि बदलने का एक बड़ा मौका है। यह आयोजन उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जनता की बेहतरी के लिए किया जा रहा है। इससे बड़े पैमाने पर प्रदेश में निवेश आएगा। प्रदेश के नौजवानों को रोजगार मिलेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को इंदिरा प्रतिष्ठान में समिट की तैयारियों की समीक्षा बैठक में यह बात कही।

यह भी पढ़ें...हनीप्रीत के बाद इस महिला पर लटकी SIT की तलवार, गुफा में चल रही थी गुप्त मीटिंग

उन्होंने कहा कि पिछले 10-15 वर्षों के दौरान प्रदेश की छवि खराब हुई है। लोग यहां निवेश करने में हिचकिचा रहे थे। अब सुरक्षित वातावरण बना है। इसकी तैयारी पिछले 10 महीनों से चल रही थी। उन्होंने कहा कि यह आयोजन उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जनता की बेहतरी के लिए किया जा रहा है। इससे बड़े पैमाने पर प्रदेश में निवेश आएगा, जिससे रोजगार के अनेक अवसर सृजित होंगे और प्रदेश के नौजवानों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस आयोजन के जरिये समृद्धि यूपी की आधारशिला रखी जाएगी।

यह भी पढ़ें... एफएसडीए हुआ सक्रिय, गोश्त दुकानों पर की कार्रवाई

अतिथियों का स्वागत​

सीएम ने कहा कि अतिथियों के साथ सम्मानजनक व्यवहार हो। मंत्रियों को रिसीव करने तथा सीआफ करने का दायित्व सम्बन्धित प्रमुख सचिवों का होगा। केन्द्रीय मंत्री, उद्योगपतियों, निवेशकों इत्यादि को कोई असुविधा न हो। उनकी अच्छे से अगवानी की जाए, उन्हें एस्कोर्ट करते हुए उनके गंतव्य तक आना-जाना तय किया जाए। उनके साथ सम्मानजनक व्यवहार किया जाए तथा उनकी सुविधा के लिए उनके साथ सक्षम अधिकारी लगाए जाएं। सीएम ने कहा कि प्रत्येक सेक्टर से सम्बन्धित मंत्री, प्रमुख सचिव इन नीतियों का भलीभांति अध्ययन कर लें। निवेशकों को सही तथ्यों की जानकारी उपलब्ध करायी जाए, ताकि उन्हें निवेश से सम्बन्धित निर्णय लेने में आसानी हो। 

यह भी पढ़ें...युवती का अपहरण, फार्म आउस पर तीन दिन तक गैंगरेप

मुख्यमंत्री को सौंपी जाएगी सत्रों की रिपोर्ट

 उन्होंने समिट के दौरान होने वाले सभी सत्रों की रिपोर्ट सम्बन्धित मंत्री तथा प्रमुख सचिव के माध्यम से उन्हें प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि एमओयू साइन करने वाले निवेशकों को सभी जानकारियां समय रहते उपलब्ध करायी जाएं और उनकी सुविधा का पूरा ध्यान रखा जाए। योगी ने पुलिस महानिदेशक को निर्देशित किया कि राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, केन्द्रीय मंत्रिगणों व अन्य अतिथियों के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। 

यह भी पढ़ें...सपना के रेड में पकड़े जाने का सच, बिस्तर के पास खड़ी पुलिस के साथ फोटो हुआ था वायरल

अनाप शनाप चार्जेज न करें वसूल

सीएम ने कहा कि यह देख लिया जाये कि होटल मालिक निवेशकों से अनाप शनाप चार्जेज की वसूली न कर सकें। योगी ने डीएम लखनऊ से कहा कि कि वे जिला प्रशासन की ओर से कार्यकुशल और अच्छे व्यवहार वाले अधिकारियों को ड्यूटी पर तैनात करें। औद्योगिक विकास आयुक्त अनूप चन्द्र पाण्डेय ने समिट की तैयारियों की विस्तृत जानकारी सीएम को दी।

Web Title: Instructions given by CM Yogi Aditya Tha regarding preparations for Investors Summit ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया