मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

गायत्री परिवार चला रहा नशा उन्मुक्ति महा अभियान


SHUBHENDU SHUKLA 18/02/2018 22:57:58
338 Views

18-02-2018233629GayatriPariva1

Lucknow. गायत्री परिवार रचनात्मक ट्रस्ट की ओर से रविवार को यूपी प्रेस क्लब में नशा उन्मुक्ति पर प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। ट्रस्ट के संस्थापक युग ऋषि पं श्रीराम शर्मा ने बताया कि गायत्री परिवार नशा उन्मुक्ति अभियान वर्षों से चला रहा है। उनका संगठन हरिद्वार स्थित शांतिकुंज से इस दिशा में युग परिवर्तन का कार्य संचालित कर रहा है। हमारा देश युवा शक्ति की भंडार है। देश में लगभग 75 प्रतिशत युवा आबादी है। लेकिन विडंबना है कि 56 प्रतिशत युवा नशे में लिप्त है। पिछले 20 वर्षों में कैंसर पीड़ितों के संख्या में बेतहाशा वृद्धि हुई है। 

यह भी पढ़ें...हरियाणाः देश फिर हुआ शर्मसार, पांच साल की मासूम के साथ दरिंदगी की सारी हदें पार

विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक 2030 तक भारत में 40 लाख मरीज कैंसर से पीड़ित होंगे। डॉक्टरों के मुताबिक 65 प्रतिशत कैंसर के मरीज केवल तंबाकू, गुटखा, शराब आदि कारण हैं। दुर्घटनाओं को बढ़ावा देने में भी नशे का ही योगदान है। सरकार इस दिशा में अभियान चला रही है। लेकिन नई पीढ़ी इसकी चपेट में जल्दी ही आ जा रही है। 

यह भी पढ़ें... एफएसडीए हुआ सक्रिय, गोश्त दुकानों पर की कार्रवाई

सीएम व राज्यपाल को सौपेंगे ज्ञापन

उन्होंने कहा कि 200 विद्यालयों व महा विद्यालायों तक गायत्री परिवार पहुंचकर छात्रों को नशे से होने वाले नुकसानों के प्रति जागरूक कर चुकी है। गायत्री परिवार जीजान से इस अभिशाप से युवाओं को बाहर निकालने के लिए प्रयासरत है। अब तक देशभर में अभियान के तहत 1 करोड़ लोगों तक पहुंचकर हस्ताक्षर अभियान चलाया जाना है। 8 अप्रैल को लखनऊ के रमाबाई रेली मैदान में लगभग 1 लख लोगों की उपस्थिति में राज्यपाल राम नाईक व सीएम योगी आदित्यनाथ को  प्रदेश को पूरी तरह से नशा मुक्त करने का ज्ञापन सौंपेंगे। 

Web Title: Gayatri Parivar Creative Trust Running Nasha Immersion Maha Abhiyan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया