मुख्य समाचार
लोन लेने से पहले जान लें ये खास बातें, ईएमआई भरने में नहीं होगी परेशानी सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा राबड़ी का केन्द्र पर गंभीर आरोप, लालू को जहर देकर मारना चाहती है सरकार सलमान ने शादी न करने की बताई यह खास वजह, जानकर रह जाएंगे हैरान कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् पहुचे कैथेड्रल चर्च #IPL2019 : पंजाब को पांच विकेट से हराकर दिल्ली के दिलवालों की जीत झोपड़ी में लगी आग, वृद्ध जिन्दा जला यूपी में सपा को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता और उसके समर्थक कांग्रेस में शामिल स्मृति ईरानी के खिलाफ डिग्री मामले में कांग्रेस नेता ने की चुनाव आयोग में शिकायत विदेश सचिव दो दिवसीय चीन के दौरे पर लखनऊ के 37 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

पीएम मोदी के विमान को पाकिस्तान के ऊपर से गुजरने की भारत ने चुकाई कीमत


PRADEEP CHANDRA JOSHI 19/02/2018 10:42:43
463 Views

India news in Hindi, newstimes.co.in

New Delhi. भारतीय पीएम के विमान को पाकिस्तान के आसमान में उड़ने की कीमत 2.86 लाख रुपये चुकानी पड़ी। बता दें कि भारत पाकिस्तान के बीच रिश्तों को सामान्य बनाने की कोशिश के बीच भारतीय पीएम कुछ समय के लिए पाकिस्तान रुके थे। जिसकी एवज में पाकिस्तान द्वारा भारत को 2.86 लाख रुपए का बिल दिया था। जिसे रूट नेविगेशन शुल्क कहा जाता है।
यह भी पढ़ें... ईरान में बड़ा विमान हादसा, मरनेवालों में 6 क्रू मेंबर और बच्चा भी शामिल

नवाज शरीफ के बर्थडे में शामिल हुए थे भारतीय पीएम

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के बर्थडे में शामिल होने पर 1.49 लाख रुपये के बिल की भारत सरकार से वसूली की है। बता दें कि पाक सरकार ने भारत से कुल 2.86 लाख रूपयों की वसूली की है। भारतीय पीएम मोदी के विमान ने दो बार पाकिस्तान के ऊपर से उड़ान भरी थी। खबर के अनुसार आरटीआई कार्यकर्ता व रिटायर्ड कमोडोर लोकेश बत्रा ने यह सारे आंकड़े जुटाए हैं।
यह भी पढ़ें... भारत ईरान के बीच कृषि, डाकघर सहित नौ समझौतों पर हस्ताक्षर

पीएम मोदी ने की थी 11 देशों की यात्रा

इन आकड़ों के मुताबिक जून 2016 तक पीएम मोदी ने भारतीय वायु सेना के विमान का इस्तेमाल 11 देशों की यात्रा की थी। इनमें पड़ोसी देश नेपाल, भूटान, बांग्लादेश,अफगानिस्तान, पाकिस्तान के अलावा खाड़ी व कुछ यूरोप के देश भी शामिल हैं। बता दें कि 25 दिसंबर 2015 को पाकिस्तानी पीएम के आग्रह पर भारतीय पीएम मोदी कुछ समय के लिए लाहौर में रुके थे। मौका था पाकिस्तानी पीएम के जन्म दिन का, पीएम मोदी का पाकिस्तान दौरा अचानक हुआ था वह उस समय रूस और अफगानिस्तान यात्रा से लौट रहे थे।
यह भी पढ़ें... तिब्बत के 1300 साल पुराने बौद्ध जोखांग मंदिर में भीषण आग

पीएम मोदी को मिला था रेड कारपेट सम्मान

बता दें कि पाकिस्तान में स्थित भारतीय उच्चायोग ने बताया कि शरीफ ने पीएम मोदी को रेड कारपेट सम्मान दिया था। उसके बाद वह हेलीकॉप्टर के जरिए शरीफ के रायविंद निवास पर गए थे। आरटीआइ में बताया गया है कि 77215 रूपये का बिल 22-23 मर्ई, 2016 को अफगान यात्रा के लिए वसूला गया तो 59215 रुपये का बिल 4-6, जून 2016 को कतर यात्रा की एवज में भारत को मिला।  

Web Title: India paid PM Modi's plane to pass over Pakistan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया