मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

NRLM योजना में वितरित हुआ स्टार्टिंग किट


SANDEEP PANDEY 19/02/2018 12:30:12
340 Views

19-02-2018124818StartingKitd1

LUCKNOW.  राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत रविवार को लखनऊ के सरोजनीनगर क्षेत्र में स्टार्टिंग किट वितरण समारोह का आयोजन किया गया। आदर्श ग्राम बेंती में NRLM योजना कार्यक्रम में पहुंची राज्य मंत्री स्वाति सिंह ने बेती के 49 स्वयं सहायता समूहों को किट के बक्से और 11 को रिवाल्विंग फंड के रूप में 15-15 हजार रुपये प्रदान किए। इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना में पांच लाभार्थियों को नए घरों की चाभी भी बांटी।

कार्यक्रम में श्रम रोजगार उपायुध्त सतीश मिश्र, सरोजनीनगर बीडीओ मुनेश चन्द्र, ब्लाक प्रमुख निशा यादव, ग्राम प्रधान विकास साहू समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ेः- रेगुलर इलाज से ठीक हो सकती है यह बीमारी

 

महिलाओं की स्वास्थ्य जांच के लिये लगेगा शिविर

उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार महिला समूहों के जरिए महिलाओं को स्वावलम्बी बनाने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि जल्द ही महिलाओं की स्वास्थ्य जांच के लिए एक शिविर लगाया जाएगा और पेट्रोलियम विभाग की ओर से एलपीजी पंचायत का आयोजन कर उज्जवला योजना से छूटे लोगों को इसका लाभ दिया जाएगा।

यह भी पढ़ेः- 30 वर्ष की आयु तक गर्भधारण कर लें वरना...

Web Title: Starting Kit distributed in ANLLM scheme ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया