मुख्य समाचार
पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, ममता और केसीआर नहीं होंगे शामिल एनडी टीवी के खास प्रमोटरों पर सेबी ने लगाई रोक, लगा इतने साल का प्रतिबंध एयरपोर्ट पर चंद्रबाबू नायडू की ली गई तलाशी, टीडीपी ने बदले की राजनीति का लगाया आरोप यूपी को डिजिटल उत्तर प्रदेश बनाने के लिए व्यापक और मजबूत दूरसंचार नेटवर्क की आवश्यकता : उप मुख्यमंत्री बल्लेबाजी डॉट कॉम के ब्रांड एम्बेसडर बने युवराज राज्यपाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री से भेंट की सड़क सुरक्षा समिति की बैठक : बसों में अग्निशमन यन्त्र लगाने के निर्देश बसपा सांसद के घर कुर्की का आदेश हुआ चस्पा दान के सिक्कों को लेकर परेशानी में साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट, जानिए क्या है वजह मीसा भारती ने चुनाव में हार का लिया ऐसे बदला संभावित आतंकी हमले को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट स्कूल चलो अभियान में सभी बच्चों को नजदीकी स्कूलों में शत-प्रतिशत नामांकन कराये जाने के निर्देश पाकिस्तान से वीडियो कॉल कर युवक ने कहा- भाईजान बम कहां रखना है और फिर...
 

गुजरात नगरपालिका चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को चटा दी धूल ,123 में से मात्र ...


RAGHVENDRA CHAURASIA 19/02/2018 15:09:33
23079 Views

19-02-2018152032Inthemunicip1

Ahmedabad. गुजरात विधानसभा चुनाव की तरह कांग्रेस ने निकाय चुनाव में भी भाजपा को धूल चटा दी है। कांग्रेस ने उसी के गढ़ से 15 सीटें छीन ली हैं| 2016 में निकाय चुनाव में बीजेपी के पास 107 सीटें थी वहीं इस बार मात्र 44 सीटों पर सिमट गई है। वहीं कांग्रेस 27 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है। बताया जा रहा है कि​ कांग्रेस की सीटें बढ़ सकती हैं। 

यह भी पढ़ें...समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर लोकसभा सीट पर इस नेता को उतारा

कांग्रेस ने बीजेपी से 15 नगरपालिका सीटें छीनी

गुजरात की नगरपालिका परिषद से बीजेपी का पत्ता धीरे-धीरे साफ होने लगा है। ​2018 के निकाय चुनाव में 74 में से बीजेपी मात्र 44 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं वहीं कांग्रेस पार्टी 27 सीटें पर जीत दर्ज कर चुकी है। कांग्रेस ने इस बार के निकाय चुनाव में भाजपा से 15 नगरपालिका की सीटें छीन ली है जिसके बाद भाजपा को तगड़ा झटका लगा है। कांग्रेस की सीटें बीजेपी से भले ही कम हो मगर उसने बीजेपी की सीटें कम करने में अहम रोेल निभाया है। वहीं 4 सीटों पर निर्दलीय उम्मदवारों ने बाजी मारी है। बीजेपी का शहरी क्षेत्र में प्रदर्शन ठीक रहा है वहीं ग्रामीणों इलाकों में बीजेपी का प्रदर्शन खराब रहा है। 

यह भी पढ़ें...Airtel 9 रुपये में दे रही 1 दिन के लिए अनलिमिटेड वॉइस कॉल और 100 MB डेटा

 

Web Title: In the municipal elections of Gujarat, Congress polled the dust of BJP, only 123 seats out of 123 seats in the BJP. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया