होली के पहले विमानों का किराया आसमान पर


SHUBHENDU SHUKLA 20/02/2018 08:39:25
182 Views

20-02-2018084722Increasingren1

Lucknow. होली के त्योहार से पहले विमानों का किराया आसमान छू रहा है। होली पर यह किराया आठ गुना से अधिक बढ़ने के आसार हैं। इंडिगो एयरलाइंस से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि होली पर घर जाना है तो विमानों का किराया आठ गुना से अधिक चुकाना पड़ सकता है। दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु और मुंबई से आने-जाने वाले विमानों का किराया अभी से एक और चार मार्च को तीन गुना से अधिक पहुंच चुका है। यह हाल तब है जब होली को अभी नौ दिन बाकी हैं। होली दो मार्च को है।

यह भी पढ़ें... एफएसडीए हुआ सक्रिय, गोश्त दुकानों पर की कार्रवाई

विमानों का बढ़ रहा किराया

उन्होंने बताया कि सुबह के समय विमानों का किराया औसत है, लेकिन भीड़ का ग्राफ विमानों में शाम को ज्यादा है। अमूमन लोग अपना काम निपटाकर शाम को निकलना चाहते हैं। शाम को सीमित विमानों की संख्या होने के कारण किराया बढ़ रहा है। दिल्ली से लखनऊ आने वाले विमानों का किराया अमूमन 2500 रुपये के आसपास होता है, लेकिन शाम के विमानों का किराया 7,500 रुपये पहुंच चुका है। यही हाल मुंबई से लखनऊ का है। 3500 रुपये किराया मुंबई से लखनऊ का होता है। अब 12 हजार रुपये पहुंच चुका है।

यह भी पढ़ें...सपना के रेड में पकड़े जाने का सच, बिस्तर के पास खड़ी पुलिस के साथ फोटो हुआ था वायरल

विमानों में होगी भीड़

होली के बाद चार मार्च को रविवार है। अधिकांश लोग लखनऊ से उसी रोज गंतव्य को वापस होना चाहते हैं। ऐसे में ट्रेनों के साथ-साथ विमानों में सबसे ज्यादा मारामारी होगी। दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता और बेंगलुरु का किराया तीन से चार गुना अभी से पहुंच गया है। लखनऊ से नई दिल्ली का अधिकतम किराया 10,246 रुपये हो गया है। लखनऊ से मुंबई की शाम को जाने वाली फ्लाइट का किराया 12,498 रुपये, लखनऊ से कोलकाता का अधिकतम किराया 15,065 रुपये, चेन्नई का किराया 17,263 रुपये और बेंगलुरु का अधिकतम किराया 14,954 रुपये हो चुका है।

Web Title: Increasing rent of planes in view of Holi festival ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया