मुख्य समाचार
पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली की बेटी की मौत, कैंसर का थी शिकार राज्यपाल ने ‘मधु अभिलाषा’ और ‘हिंद स्वराज्य का पुनर्पाठ’ पुस्तकों का किया विमोचन कांग्रेस अंतिम चरण की सात से ज्यादा लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी: प्रवक्ता पाकिस्तान की दो बेटियों ने काशी में किया मतदान, बोलीं बेहतरीन है हिंदुस्तान IPL को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, मुंबई पुलिस ने IPL में मुहैया कराई सुरक्षा, नहीं मिला पैसा सीआईएसएफ ने दो सूडान मूल के नागरिकों से बरामद की लाखों की विदेशी करेंसी प्रेम नारायण मेहरोत्रा के 'भजन संग्रह' का विमोचन लड़कियों के लिए सुनहरा मौका, बालों से होगी कमाई, करना होगा ये काम राजधानी में टेंट कारोबारी की राह चलते गोली मारकर हत्या से मची सनसनी वोटर लिस्ट में तेजस्वी की जगह इस शख्स की तस्वीर, मचा हड़कंप आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर वॉल्वो बस पलटी, पांच की मौत, दो दर्जन घायल चुनाव आयोग पीएम मोदी के इशारे पर कर रहा पक्षपातपूर्ण बर्ताव : कांग्रेस आयोग में आंतरिक घमासान के निपटारे के लिए सीईसी ने मंगलवार को बुलाई बैठक मायावती ने कहा- क्या वाराणसी 1977 के रायबरेली को दोहराएगा कान फिल्म फेस्टिवल 2019 में जलवा बिखेरकर लौटीं दीपिका पादुकोण, एयरपोर्ट पर वायरल हुईं तस्वीरें समीक्षा अधिकारी पर्चा लीक मामले में सीबीसीआईडी ने कोर्ट को भेजी अंतिम रिपोर्ट भाजपा ने चुनाव आयोग से की मायावती-अखिलेश की शिकायत  दो अलग अलग घटनाओं में जहरीला पदार्थ खाने से युवती और किशोरी की मौत
 

PNB फ्राड के बाद सीवीसी ने दिया आॅर्डर, लिस्ट बना रहे हैं बैंक


SUYASH MISHRA 20/02/2018 14:09 PM
125 Views

20-Feb-2018XoutXsVs1S1

New Delhi. पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में हुए अब तक के सबसे बड़े 11,356 करोड़ के फ्रॉड के बाद सरकारी बैंक हरकत में आ गए हैं। बैंकों ने बड़े पैमाने पर तबादलों की तैयारी शुरू कर दी हैं। एक ही जगह 3 साल तक डटे अफसरों के ट्रांसफर की लिस्ट बुधवार (21 फरवरी) तक बन सकती है। भारत में सरकारी बैंकों में 4 लाख कर्मचारी हैं। केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) के ऑर्डर पर बैंकों ने यह कार्रवाई शुरू की है। 

 केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) ने क्या कहा


कई अधिकारी एक ही जगह पर कई सालों से तैनात रहते हैं। इस कारण घोटाले की आशंका को देखते हुए सीवीसी ने बैंकों के लिए एडवाइजरी जारी की है। इस एडवाइजरी में स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि 21 फरवरी तक 3 साल से ज्यादा वक्त से एक ही पोस्ट और ब्रांच में तैनात बैंक अफसर और 5 साल से ज्यादा वक्त से एक ही ब्रांच में काम कर रहे क्लर्कों की लिस्ट बनाकर तबादला किया जाए। 

दिव्यांगों को ट्रांसफर न करने की मांग


नेशनल आर्गनाइजेशंस ऑफ बैंक वर्कर्स (एनओबीडब्ल्यू) ने सरकार से मांग की है कि अगले एक साल में रिटायर होने वाले और दिव्यांग कर्मचारियों को इस ट्रांसफर प्रॉसेस से अगल रखा जाए।
 

 

Web Title: pnb-fraud-case-bank-employees-prepare transfer-list- ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया