मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय
 

टी-20 सीरीज : सीरीज को लॉक करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया


DEVENDRA SHARMA 20/02/2018 20:32:02
904 Views

20-02-2018210502indiareadyto1

सेंचुरियन। पहले टी-20 को 28 रनों से जीतने के बाद अब विराट एंड कंपनी की नजर दूसरे टी-20 को भी जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बनाने की होगी। दूसरा टी-20 सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क में खेला जायेगा।
यह भी पढ़ें...ट्राई सीरीज : रोमांचक मुकाबले में हारकर भी फाइनल में पहुंची कीवी टीम

लय में है टीम इंडिया
टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने इस समय जबरदस्त लय पकड़ रखी है। चाहे वह बल्लेबाजी डिपार्टमेंट हो या गेंदबाजी। टीम इस समय एकजुट नजर आ रही है। पिछले मैच में टीम इंडिया के ‘गब्बर’ शिखर धवन का बल्ला जमकर गरजा था जिसके सामने अफ्रीकी गेंदबाज बेबस नजर आये। वहीं टीम में लम्बे समय के बाद वापसी करने वाले रैना ने भी खुलकर हाथ खोले थे हालांकि वह जल्दी आउट हो गये लेकिन जितने समय वह क्रीज पर रहे, उतने समय उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। इसके अलावा, कप्तान कोहली और मनीष पांडे ने भी अच्छा प्रदर्शन किया।

गेंदबाजी में अकेले भुवनेश्वर कुमार ही अफ्रीका के बल्लेबाजों पर भारी पड़े। उन्होंने एक ओवर में 3 विकेट लेने के साथ ही मैच का रुख पूरी तरह से मोड़ दिया था। इस लिहाज से दूसरे मैच में भी भारतीय टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। 
यह भी पढ़ें...सीरीज गंवाने के बाद अफ्रीकी कोच ने जताई नाराजगी, बेंच स्ट्रेंथ पर उठाये सवाल

अनुभवहीन है अफ्रीकी टीम
दूसरी ओर अफ्रीकी टीम में टीम के पास उनके अनुभवी खिलाड़ी डी कॉक, एबी डिविलियर्स नहीं है और उनकी अनुपस्थिति का प्रभाव दक्षिण अफ्रीका के प्रदर्शन पर साफ नजर आ रहा है। पिछले टी-20 में कप्तान ड्यूमिनी, डेविड मिलर भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे। क्रिस मॉरिस, डेन पेटरसन और तबरेज शम्सी भी नहीं चले। ऐसे में अफ्रीका गेंदबाजों को टीम इंडिया को रोकने के लिए खास रणनीति बनानी होगी। 

संभावित टीमें इस प्रकार है :
भारत : विराट कोहली (कप्तान),
रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, शार्दूल ठाकुर। 

दक्षिण अफ्रीका : जेपी ड्यूमिनी (कप्तान), फरहान बेहरदीन, जूनियर डाला, रीजा हेंड्रिक्स, किस्टियन जोंकर, हेइनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, डेन पेटरसन, एरॉन फांगिसो, अंदिले फेहुलकवायो, तबरेज शम्सी, जोन-जोन सम्ट्स।

Web Title: india ready to play second t 20 match ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया