मुख्य समाचार
 

IND vs SA 2nd T20I : अफ्रीका टीम ने की वापसी, अब 1-1 से बराबर का होगा मुकाबला


SUJEET KUMAR 22/02/2018 09:46:36
1086 Views

22-02-201811253815FCIVNZZD

Centurion. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले भारत को 6 विकटों से हार मिली और जीत के साथ अफ्रीक ने टी-20 सीरीज में बढ़त हासिल की। दोनों टीमें अब 1-1 से बराबर पर हैं। बुधवार को सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टी-20 क्रिकेट मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के सामने 189 रनों का लक्ष्य रखा था।

जवाब में टारगेट का पीछा करने उतरी मेजबान टीम ने 8 बॉल रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया।अफ्रीका ने कप्तान जे पी ड्यूमिनी के नाबाद 64 रनों की बदौलत ये जीत दर्ज की । अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का निर्णायक मैच 24 फरवरी को केपटाउन में होगा। 

यह भी पढ़ें...अजलान शाह टूर्नामेंट : सरदार सिंह को मिली भारतीय हॉकी टीम की कमान

धोनी और मनीष पांडे का दिखा दम 
टीम इंडिया की तरफ से मनीष पांडे ने अपने टी-20 करियर की दूसरी फिफ्टी जड़ते हुए शानदार 79 रनों की पारी खेली। जबकि भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी दूसरे टी-20 मुकाबले 52 रनों की शानदार पारी खेली।इसी की बदौलत भारत साउथ अफ्रीका के सामने 189 रनों का लक्ष्य रख सका। 

भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा को जूनियर डाला ने खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया और एलबीडब्लू आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

यह भी पढ़ें... फील्डिंग के समय चश्मा क्यों लगाते हैं चहल, पिता ने खोला राज

इसके बाद, सुरेश रैना (30) ने शिखर धवन (24) के साथ 44 रनों की साझेदारी की, लेकिन साउथ अफ्रीका के कप्तान जे पी डुमिनी ने इस साझेदारी को जमने नहीं दिया. डुमिनी की गेंद पर लंबा शॉट मारने की कोशिश में धवन फरहान बेहार्डियन के हाथों लपके गए। धवन के आउट होने के बाद रैना का साथ देने आए कप्तान विराट कोहली (1) पर ही चलते बने। 

भारत- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, शार्दूल ठाकुर। 

यह भी पढ़ें... सुरेश रैना ने कहा- राहुल द्रविड़ के लिए मैं जान भी दे सकता हूं

दक्षिण अफ्रीका- जेपी ड्यूमिनी (कप्तान), फरहान बेहरदीन, जूनियर डाला, रीजा हेंड्रिक्स, किस्टियन जोंकर, हेइनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, डेन पेटरसन, एरॉन फांगिसो, अंदिले फेहुलकवायो, तबरेज शम्सी, जोन-जोन सम्ट्स। 

Web Title: india vs south africa 2nd T20I match in Centurion ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया