मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

शहर को स्वच्छ रखने में रहें अग्रसर


SANDEEP PANDEY 21/02/2018 12:13:42
231 Views

21-02-2018122615Keeponkeepin1

LUCKNOW.  शहर व नगर को स्वच्छ रखना देश के प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है। इसके लिये सप्ताह में एक घण्टा अपने परिसर को स्वच्छ रखने में हम सभी को योगदान देना चाहिए। नगर निगम के पर्यावरण अभियंता पंकज भूषण ने यह बात स्वच्छ भारत अभियान-स्वच्छ सर्वेक्षण-2018 पर आयोजित चर्चा में कही।

 

पॉलीथीन का प्रयोग न करने का आह्वान

उन्होंने कहा कि जब तक गीला व सूखा कूड़ा अलग-अलग नहीं एकत्र किया जाएगा, कूड़े का उचित निस्तारण संभव नहीं है। उन्होंने लोगों से पॉलीथीन का प्रयोग न करने का आह्वान किया।

यह भी पढ़ेः- एतिहासिक इमारतों को सुरक्षित करने की पहल

 

हर घर में शौचालय का संकल्प

 सुलभ इन्टरनेशनल के रवि शुक्ला ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार का 15 अगस्त 2019 तक हर घर में शौचालय का संकल्प है जिससे देश खुले में शौच से मुक्ति पा सके और विकसित देशों की श्रेणी में आ सके।

 

स्वच्छता की भावना विकसित करें

डीएवीपी के उपनिदेशक सूर्यकान्त त्रिपाठी कहा कि केन्द्र सरकार सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट की दिशा में बहुत तेजी से कार्य कर रही है। कूड़े से खाद बनाने के कारखाने भी लगाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें अपने बच्चों और समाज के लोगों में स्वच्छता की भावना विकसित करने में अपना योगदान देना होगा ताकि हमारा देश श्रेष्ठ बन सके।

यह भी पढ़ेः- ऐसे निकलेगा कैंसर जैसी बीमारी का सटीक इलाज

Web Title: Keep on keeping the city clean ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया