मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

आज दम दिखाया तो विदेशी धरती पर लिख जाएगा नया इतिहास


SUJEET KUMAR 21/02/2018 11:38:03
523 Views

TEAM INDIA- NEWSTIMES

New Delhi. भारतीय महिला क्रिकेट टीम और पुरुष टीम दोनों दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हैं। दोनों टीमें बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 मुकाबले के लिए मैदान पर होंगी। इसमें एक तरफ पुरुष टीम अपना दूसरा टी-20 मैच खेलेगी। वहीं दूसरी तरफ महिला टीम अपने चौथे टी-20 मुकाबले के लिए अफ्रीका से भिड़ेगी। 

यह भी पढ़ें... IND vs SA 4th T20I : अजेय बढ़त हासिल करने मैदान पर उतरेगी भारतीय महिला टीम

आज अगर ये दोनों भारतीय टीमें मैच जीत जाती हैं तो विदेशी जमीन पर पहला ऐसा मौका होगा जब भारतीय टीमों ने एक के बाद एक लगातार दो सीरीज जीती हैं। भारतीय मेंस टीम छह मैचों की वनडे सीरीज 5-1 से और विमेंस टीम वनडे सीरीज 2-1 से जीत चुकी है। दोनों टीमें अगर इस मौके से चूक जाती हैं तो फिर उन्हें निणार्यक मैच का इंतजार करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें...ICC Ranking : विराट कोहली के साथ टीम इंडिया बनी वर्ल्ड No.1

बता दें कि हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारतीय विमेंस टीम के पास जोहांसबर्ग में सीरीज में अपराजेय बढ़त बनाने का मौका था लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने वो मैच पांच विकेट से जीतकर पांच मैचों की सीरीज को 2-1 के स्कोर के साथ रोमांचक बना दिया। हालांकि उसी दिन विराट कोहली की कप्तानी वाली मेंस टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 28 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी।

Web Title: india vs south africa virat kohli and harmanpreet kaur ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया