हिंद महासागर में भारत ने उतारे अपने 8 वॉरशिप, चीन को मिलेगा जवाब


PRADEEP CHANDRA JOSHI 21/02/2018 13:51:04
646 Views

21-02-2018135558IIndialaunche1

Beijing: चीन के समाचार पोर्टल पर दी गई जानकारी में कहा गया था कि मालदीव में बढ़ते राजनीतिक संकट के बीच चीन ने पांच नौसेना पोत पूर्वी हिन्द महासागर के लिए रवाना किये थे। बता दें कि वहां उसके पहले से ही छह अन्य पोत मौजूद हैं। इस प्रकार अब उसके पोतों की हिन्द महासागर में संख्या बढ़कर 11 हो गई है।
यह भी पढ़ें... चीन के साथ बांग्लादेश के संबंधों पर चिंतित न हो भारतः शेख हसीना

मालदीव के वर्तमान राष्ट्रपति यामीन चीन के करीबी

कुछ दिन पहले मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने भारत से राष्ट्र में राजनीतिक संकट के समाधान की खातिर सैन्य दखल की अपील की थी। इसके बाद चीन ने भारत को भी मालदीव के मामले में न पड़ने की चेतावनी दी थी। बता दें कि मालदीव के वर्तमान राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन को चीन का करीबी माना जाता है। उन्होंने इस महीने की शुरुआत में राष्ट्र में आपातकाल लगा दिया था और यह आपातकाल अब 22 मार्च को समाप्त होगा।
यह भी पढ़ें... भारतीय प्रोफेशनल्स UK सरकार के खिलाफ उतरे सड़कों पर

भारत ने भी 8 युद्धक जहाज हिन्द महासागर में भेजे

एक खबर के मुताबिक चीन के नौसेना और भारतीय नौसेना के बीच की दूरी काफी रह गई थी। चीनी सेना के युद्धपोतों के जवाब में भारत ने भी अपने 8 युद्धक जहाज हिन्द महासागर में भेजे हैं। जो चीनी गतिविधियों पर नजर रख सकेंगे। बता दें कि चीन के नौसेना पोतों में एक ऐसा पोत भी शामिल है जिस पर विमान हेलीकॉप्टर भी उतर सकते हैं। हालांकि चीनी वेबसाइट ने रिपोर्ट में इसकी वजह का जिक्र नहीं किया।

Web Title: IIndia launched its 8 warships in the Indian Ocean China Get answer ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया