मुख्य समाचार
रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ईडी ने अग्रिम जमानत निरस्त करने की मांग मोहनलालगंज में बसपा चौथी बार दूसरे स्थान पर डॉ. ओ.पी.चौधरी ने संभाला भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड के चेयरमैन का कार्यभार अपने बयान में फंसे सिद्धू, सोशल मीडिया पर हो रही जमकर खिंचाई सेवक के रूप में करूॅगी जनता की सेवा : साध्वी संसद तक पहुंचने में सफल हुई यह 11 महिलाएं करेंगी यूपी का नेतृत्व  दोबारा चुनाव जीतकर कौशल ने रचा इतिहास बाइक की टक्कर से साइ​किल सवार महिला की मौत, बेटी घायल शाकिब-अल-हसन का विश्व कप को लेकर आया बड़ा बयान गंभीर ने की राजनीतिक करियर की शुरुआत, इतने वाटों से दर्ज की जीत ऐसा हुआ तो आज़म खान लोकसभा की सदस्यता से खुद दे देंगे इस्तीफा! पुलिस ने किया लूट की वारदात से इंकार, आपसी रंजिश का गहराया शक  आजम खान का बड़ा बयान, तो दे दूंगा लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा भाजपा व मीडिया को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट पर मुकदमा दर्ज, अभियुक्त भेजा गया जेल FIFA World Cup: हो गया निर्णय 2022 टूर्नामेंट में खेलेंगी 32 टीमें बुंदेलखंड की सभी 4 सीटें भाजपा के खाते में 52 सीटों पर सिमटी कांग्रेस, अपनी पारम्परिक ​सीट से हाथ धो बैठे राहुल गांधी भाजपा के सहयोगी अपना दल (एस) ने उप्र की दो सीटों विजयी सुरक्षा बलों ने आतंकी सरगना मूसा को ढेर कर दिया पीएम मोदी की जीत का तोहफा
 

हिंद महासागर में भारत ने उतारे अपने 8 वॉरशिप, चीन को मिलेगा जवाब


PRADEEP CHANDRA JOSHI 21/02/2018 13:59 PM
276 Views

Newstimes.co.in

Beijing: चीन के समाचार पोर्टल पर दी गई जानकारी में कहा गया था कि मालदीव में बढ़ते राजनीतिक संकट के बीच चीन ने पांच नौसेना पोत पूर्वी हिन्द महासागर के लिए रवाना किये थे। बता दें कि वहां उसके पहले से ही छह अन्य पोत मौजूद हैं। इस प्रकार अब उसके पोतों की हिन्द महासागर में संख्या बढ़कर 11 हो गई है।
यह भी पढ़ें... चीन के साथ बांग्लादेश के संबंधों पर चिंतित न हो भारतः शेख हसीना

मालदीव के वर्तमान राष्ट्रपति यामीन चीन के करीबी

कुछ दिन पहले मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने भारत से राष्ट्र में राजनीतिक संकट के समाधान की खातिर सैन्य दखल की अपील की थी। इसके बाद चीन ने भारत को भी मालदीव के मामले में न पड़ने की चेतावनी दी थी। बता दें कि मालदीव के वर्तमान राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन को चीन का करीबी माना जाता है। उन्होंने इस महीने की शुरुआत में राष्ट्र में आपातकाल लगा दिया था और यह आपातकाल अब 22 मार्च को समाप्त होगा।
यह भी पढ़ें... भारतीय प्रोफेशनल्स UK सरकार के खिलाफ उतरे सड़कों पर

भारत ने भी 8 युद्धक जहाज हिन्द महासागर में भेजे

एक खबर के मुताबिक चीन के नौसेना और भारतीय नौसेना के बीच की दूरी काफी रह गई थी। चीनी सेना के युद्धपोतों के जवाब में भारत ने भी अपने 8 युद्धक जहाज हिन्द महासागर में भेजे हैं। जो चीनी गतिविधियों पर नजर रख सकेंगे। बता दें कि चीन के नौसेना पोतों में एक ऐसा पोत भी शामिल है जिस पर विमान हेलीकॉप्टर भी उतर सकते हैं। हालांकि चीनी वेबसाइट ने रिपोर्ट में इसकी वजह का जिक्र नहीं किया।

Web Title: IIndia launched its 8 warships in the Indian Ocean China Get answer ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया