मुख्य समाचार
कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान
 

LoC पर PAK सेना का हेलिकॉप्टर दिखने से मचा हड़कंप, भारत कर रहा एक्शन की तैयारी


SUJEET KUMAR 21/02/2018 18:03:06
432 Views

pakistan-NEWSTIMES

फोटो सैजन्य-ANI

Srinagar. नियंत्रण रेखा (LOC)पर बुधवार (21 फरवरी ) पाकिस्तानी हेलिकॉप्टर जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में भारतीय चौकी के करीब 300 किमी की दूरी तक ये हेलिकॉप्टर मंडराता हुआ नजर आया। पाक की इस हरकत के बाद भारतीय सेना इस पर एक्शन लेने की तैयारी कर रही है।

यह भी पढ़ें...आतंकी हाफिज सईद की संपत्ति जानकर उड़ जाएंगे आपके होश, अब आएगा सड़क पर

Visual of the Pakistan military helicopter which came up to 300 metres of the LOC near Poonch, but then returned. pic.twitter.com/yqyHBiEdwB

— ANI (@ANI) February 21, 2018

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तीन पाकिस्तानी हेलिकॉप्टरों को एक साथ उड़ान भरते हुए देखा गया है। माना जा रहा है कि तीनों ने पाकिस्तानी साइड किसी को ड्रॉप किया है। इन तीनों हेलिकॉप्टर में से एक LOC के करीब 300 मीटर तक दायरे में देखा गया है।

यह भी पढ़ें...तो क्या अब पाकिस्तान पर भरोसा नहीं करता है चीन

नियमों के मुताबिक कोई भी विंग एयरक्राफ्ट एलओसी के 10 किलोमीटर के करीब नहीं आ सकता, जबकि रोटरी विंग का हेलिकॉप्टर बिनी किसी पूर्व सूचना के 1 किलोमीटर के भीतर नहीं आ सकता। भारतीय सेना के मुताबिक पाकिस्तानी हेलिकॉप्टर असामान्य रूप से LOC के तीन सौ मीटर करीब आ गया।

यह भी पढ़ें...शेख हसीना के इस बयान से राहत की सांस लेने लगी भारत सरकार

हालांकि पाकिस्तान आर्मी की ओर से अभी इस मामले पर कोई बयान नहीं आया है। वहीं इंडियन आर्मी सोर्स ने कहा, "ये एयर स्पेस वॉयलेशन नहीं है। लेकिन, दोनों देशों के बीच बनी सहमति का उल्लंघन जरूर है। हम इस मसले को पाकिस्तान के सामने उठाएंगे।" 

Web Title: pakistan military helicopter came up to 300 meters of the loc ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया