मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

Health is wealth: शोध में चौंकाने वाला खुलासा, प्रदूषण बढ़ने से गलत काम करते हैं लोग


HARENDRA SINGH 22/02/2018 15:02:43
420 Views

Health is wealth People begin to behave unethical by increasing the pollution Newstimes

New Delhi. वायु प्रदूषण बढ़ने से लोगों की चिंताएं बहुत बढ़ जाती हैं और वे अनैतिक और अापराधिक व्यवहार करने लगते हैं। यह बात रिसर्च में सामने आई हैं।

यह भी पढ़ें.. Health_is_wealth: अचानक हार्ट अटैक पड़ने पर ये उपाय जरूर अपनाएं

रिसर्च के मुताबिक
रिसर्च में शोधकर्ताओं ने चेतावनी दी है कि वायु प्रदुषण न केवल आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करता है बल्कि अनैतिक व्यवहार जैसे कि अपराध और धोखाधड़ी का कारण भी बन सकता है। रिसर्च में पता चला कि वायु प्रदूषण के संपर्क में लोगों की चिंता की भावनाएं बढ़ जाती हैं और चिंता अनैतिक व्यवहार का एक कारण माना जाता है।

यह भी पढ़ें.. Health_is_wealth: Towel से होती हैं ये बीमारियां, जानें

एक्सपेरिमेंटल स्टडीज़ ने यह दर्शाया है कि वायु प्रदूषण शारीरिक या मानसिक रूप से हमारे अनैतिक व्यवहार से जुड़ा हुआ है और ऐसा हमारी बढ़ी हुई चिंताओं के कारण हो सकता है।

यह भी पढ़ें.. Health is wealth: 2018 में अब तक Swine Flu से 103 लोगों की मौतें

एक्सपर्ट के मुताबिक
कोलंबिया बिज़नेस स्कूल के जैक्सन जी ल्यू के ने कहा, "हमारी स्टडी से पता चला है कि वायु प्रदूषण न केवल लोगों के स्वास्थ्य को खराब करता है, बल्कि उनकी नैतिकता को भी दूषित कर सकता है।"

Web Title: Health is wealth People begin to behave unethical by increasing the pollution Newstimes ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया