मुख्य समाचार
 

Syria: जरूरतमंदों को लेकर United Nations में मतदान की संभावना


PRADEEP CHANDRA JOSHI 22/02/2018 18:32:24
669 Views

newstimes.co.in

International Desk. सीरिया में पिछले काफी समय से जारी तनावपूर्ण माहौल के बीच लाखों जरूरतमंद लोगों को मानवीय सहायता उपलब्ध कराने की लिए स्वीडन और कुवैत ने आज संयुक्त राष्ट्र में एक प्रस्ताव पर मतदान कराने का आह्वान किया।
यह भी पढ़ें... अब शिक्षक को भी हथियार रखने की सलाह

30 दिनों के लिए संघर्ष विराम के निर्देश

इस प्रस्ताव में जरूरतमंद लोगों को मानवीय सहायता मुहैया कराने और गंभीर रूप से बीमार व जख्मी लोगों को वहां से ले जाने के लिए पूरे सीरिया में 30 दिनों के लिए संघर्ष विराम का निर्देश है। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार कार्यालय ने बताया कि सीरियाई सरकार एवं इसके सहयोगियों के चार फरवरी से आक्रामक होने के बाद से पूर्वी घौटा में कम से कम 346 लोग मारे गये हैं।
यह भी पढ़ें... पूर्व पाक पीएम पार्टी अध्यक्ष पद से भी हुए निलंबित

गुटेरेस ने किया युद्ध गतिविधियों को रद्द करने का अनुरोध

वहीं संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंतोनियो गुटेरेस ने इससे पहले पूर्वी घौटा में सभी युद्ध गतिविधियों को तत्काल रद्द करने का अनुरोध करते हुए कहा कि वहां रह रहे 400,000 लोग धरती के नरक में रह रहे हैं। बता दें कि बुधवार को अपने अंतिम रूप में पेश इस प्रस्ताव में अस्वीकार्य स्तर तक बढ़ चुकी हिंसा और सीरिया के कई हिस्सों विशेषकर इदलिब गवर्नरेट एवं विद्रोहियों के गढ़ वाले दमिश्क के उपनगर पूर्वी घौटा में स्थानीय नागरिकों पर हमले को लेकर आक्रोश जाहिक किया गया है।

Web Title: The possibility of voting in the United Nations for the needy ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया