मुख्य समाचार
आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर पलटी तेज रफ्तार कार, 2 की मौत, 4 घायल अमेठी में सुरेन्द्र सिंह के हत्यारों को बख्शा नहीं जायेगा : भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में मोदी सरकार की वापसी से शेयर बाजार में दिख सकती है बढ़त ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन पर लटकी सीबीआई की तलवार, आठ देशों में भेजता था अश्लील वीडियो...


SHUBHENDU SHUKLA 22/02/2018 21:46:57
195 Views

 

New delhi. सीबीआई ने बच्चों का अश्लील वीडियो बनाकर वाट्सएप ग्रुप पर भेजने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। मास्टर माइंड ग्रुप एडमिन निखिल को यूपी के कन्नौज से गिरफ्तार कर लिया गया है।  एडमिन 8 देशों तक अश्लील वीडियो भेजने का काम करता था। सीबीआई आरोपी को दिल्ली मुख्यालय लेकर जाएगी और पूछताछ करेगी।

यह भी पढ़ें...सपना के रेड में पकड़े जाने का सच, बिस्तर के पास खड़ी पुलिस के साथ फोटो हुआ था वायरल

ये है ग्रुप का नाम

खबरों के मुताबिक मास्टरमाइंड निखिल जो ग्रुप चलाता था उसका नाम किड्स 3 एक्स है। गिरोह के सदस्य दो साल से इस खेल को अंजाम दे रहे हैं। ग्रुप में दिल्ली के नफीस रेजा और जाहिद उर्फ जाकिर तथा नोएडा का आदर्श और मुंबई का सत्येंद्र चौहान बच्चों की अश्लील वीडियो बना कर ग्रुप पर अपलोड करते थे। प्राथमिक जांच में यह खुलासा हुआ है कि यह जिन बच्चों का अश्लील वीडिये बनाते थे, वह उसी शहर के होते थे। गिरोह ने अब तक कितने बच्चों का अश्लील वीडियो वाट्सएप पर अपलोड किया है, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है।
यह भी पढ़ें... एफएसडीए हुआ सक्रिय, गोश्त दुकानों पर की कार्रवाई

ग्लोबल अपराध 

बताया जा रहा है कि गिरोह अश्लील वीडियो बनाने के बाद यूएस, चीन, न्यूजीलैंड, ब्राजील, पाकिस्तान, केन्या, नाइजीरिया, श्रीलंका व अन्य देशों को भेजते थे। सीबीआई अधिकारियों ने इसे ग्लोबल अपराध बताया है। 

यह भी पढ़ें...जेठ का कारनामा, नशीला चाय पिलाकर दुल्हन का बनाया अश्लील वीडियो, जब गर्भवती हुई तो...

ऐसे पकड़ में आया गिरोह

सीबीआई के मुताबिक इस ग्रुप के बारे में किसी ने शिकायत नहीं की है। इंटेलीजेंस के ​जरिए यह जानकारी मिली थी। कुछ मोबाइल नंबरों के लिंक से आरोपियों को पकड़ने में कामयाबी मिली है। इस तरह के करानामों की जानकारी मिलते ही सीबीआई ने दिल्ली, यूपी और मुंबई में छापेमारी की। इस दौरान मोबाइल फोन, कम्प्यूटर, हार्डडिस्क सहित अन्य इलेक्ट्रोनिक्स सामग्री जब्त की गई है। सीबीआई ने साइबर अपराध और आईटी अधिनियम की धाराओं के तहत आरोपियों पर केस दर्ज किया है।

22-02-2018221730CBIbuststhe1

Web Title: CBI busts the whitspeap group sending international porn videos ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया