Health_is_wealth: ये घर के नुस्खे चंद मिनटों में मिटाएंगे थकान


HARENDRA SINGH 23/02/2018 11:22:08
680 Views

Health is wealth These Home Remedies To Get Rid of  Laziness Newstimes

New Delhi. थकान और तनाव होने के कई कारण हो सकते हैं। इनमें आपको एलर्जी, एनीमिया, डायबिटीज़, एड्स और अपर्याप्त पोषण भी हो सकता है।

यह भी पढ़ें.. Health_is_wealth: इन बर्तनों में खाना गर्म करने या रखने से Cancer का खतरा

1- Vitamin B आपकी कोशिकाओं में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इससे आपके शरीर की ऊर्जा बनी रहती हैं। इसमें बीन्स, डेयरी प्रोडक्ट्स और अनाज युक्त फूड सब्जियां है जो Vitamin B बढ़ाने में मदद कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें..Health_is_wealth: अचानक हार्ट अटैक पड़ने पर ये उपाय जरूर अपनाएं 

2- प्राकृतिक कोकोनट ऑयल जो आपको थकान से लड़ने में मदद करता है। इसमें मौजूद हेल्दी फैट आपको ऊर्जा प्रदान करता है। आप इसे स्मूदीज और किसी भी सब्जी के साथ डायट में शामिल कर सकते हैं।

Health is wealth These Home Remedies To Get Rid of  Laziness Newstimes

3- Vitamin C एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट है जो थकान से लड़ने में मदद करता है। यह विटामिन कोर्टिसोल को शरीर में वापिस लाने में अहम भूमिका निभाता है। ब्रोकोली, कीवी, अंगूर, संतरा, स्ट्रॉबेरी, टमाटर इन सबमें Vitamin C होता है। ये सभी आपके शरीर की थकान को दूर कर देंगे।

यह भी पढ़ें.. Health_is_wealth: सावधान Pain killer खाने से पहले पढ़ लें यह जरूरी खबर

4- पानी को सही तरीके से लेने में शरीर सुचारू रुप से काम करता है। पानी शरीर को ऊर्जा प्रदान करता है और थकान मिटाने में राहत देता है। हर दिन आठ गिलास पानी पीने से आपका शरीर फिट बना रहता है। आप घर में बने जूस भी ले सकते हैं।

Health is wealth These Home Remedies To Get Rid of  Laziness Newstimes

5- आपके शरीर में मैग्नीशियम की कमी आपकी ऊर्जा और सहनशक्ति को कम कर सकती है। मछ्ली, सोयाबीन, केला, डार्क चॉकलेट, नट्स और ऐवोकैडो में मैग्नीशियम भरपूर मात्रा में होता है।

यह भी पढ़ें.. Health_is_wealth: Towel से होती हैं ये बीमारियां, जानें

6- तुलसी के पत्ते तनाव और थकान को कम करने में सहायता प्रदान करते है। गरम पानी के एक कप में 5-6 तुलसी के पत्ते को डाल लें और करीब चार मिनट तक उबालकर इसमें शहद डाल लें और फिर पीएं।

Web Title: Health is wealth These Home Remedies To Get Rid of Laziness Newstimes ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया