मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

Porsche नहीं बनायेगी Diesel इंजन वाली कारें


HARENDRA SINGH 23/02/2018 14:37:43
2284 Views

23-02-2018143956Porschewilln1

New Delhi. दुनिया की मशहूर बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी Porsche ने घोषणा की है कि वह Diesel इंजन वाली कारें नहीं बनायेगी। कंपनी ने यह फैसला Petrol और Hybrid कारों की तरफ लोगों के बढ़ते रुझान को ध्यान में रखते हुए लिया है।

23-02-2018144006Porschewilln2

अंतराष्ट्रीय बाजार में Porsche की दो कारें Porsche Macan S Diesel और Porsche Panamera 4S Diesel इंजन में आती है, कंपनी कुछ समय पहले इनका प्रोडक्शन बंद कर चुकी है। भारत की बात करें तो यहां केवल Porsche Cayenne में Diesel इंजन दिया गया है। जल्द ही Porsche कारों की रेंज में से Diesel इंजन वाली Cayenne का नाम भी हट जाएगा।

23-02-2018144020Porschewilln3

कंपनी ने एक स्टेटमेंट में बताया है कि दुनियाभर में Diesel कारों की हिस्सेदारी महज 15 प्रतिशत है, वहीं Hybrid कारों की हिस्सेदारी 50 फीसदी और Petrol कारों की हिस्सेदारी 35 फीसदी है। Diesel इंजन वाली कारों के प्रोडक्शन को बंद करने के लिए ये आंकड़े काफी हैं।

23-02-2018144201Porschewilln4

अब Porsche का पूरा फोकस इलेक्ट्रिक और Hybrid कारों पर रहेगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि साल 2019 तक Porsche अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर सकती है। भारतीय कार बाजार की बात करें तो यहां Porsche Panamera E-Hybrid पहले से बिक्री के लिए है।

2019 तक कंपनी यहां Cayenne Hybrid को भी लॉन्च कर सकती है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी भारत में इलेक्ट्रिक कार भी उतार सकती है। हालांकि चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के अभाव की वजह से इसकी गुंजाइश कम ही है।

Web Title: Porsche will not make diesel engine cars Newstimes ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया