ममता बनर्जी ने संघ के 125 स्कूलों को बंद करने का लिया फैसला,कहा-यहां पर पढ़ाई के बजाय..


RAGHVENDRA CHAURASIA 23/02/2018 14:41:53
2206 Views

23-02-2018145159MamtaBanerjee1

Calcutta. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा फैसला लिया है। गुरुवार को ममता बनर्जी ने आरएसएस के 125 स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि इन स्कूलों में पढ़ाई के बजाय लाठी चलाने का प्रशिक्षण दिया जाता है। 

यह भी पढ़ें...इस आरोप में भाजपा के विधायक गिरफ्तार...

आरएसएस 2017 से चल रहा है स्कूल

पश्चिम बंगाल की ममता सरकार राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के राज्य में संचालित होने वाले 125 स्कूलों पर ताला लगाने का फैसला लिया है। सरकार ने कहा कि इन 125 स्कूलों में पढ़ाई के बजाय लाठी डंडा चलाने का प्रशिक्षण दिया जाता था। उन्होंने कहा कि सरकार स्कूलों में लाठी चलाने के प्रशिक्षण की अनुमति नहीं दे सकती। संघ वर्ष 2017 से ऐसे स्कूल चला रहा है।

भाजपा ने किया कड़ा विरोध
भारतीय जनता पार्टी ने ममता सरकार के इस फैसले का कड़ा विरोध किया है। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष विश्वप्रिय राय चौधरी ने कहा कि पार्टी सरकार के इस फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील कर चुकी है। बीजेपी ने कहा कि दोबारा कोर्ट में ममता सरकार के इस फैसले खिलाफ याचिका दायर करेंगे। 

यह भी पढ़ें...मध्य प्रदेश में सत्ता पर काबिज होने के लिए कांग्रेस ने अपनाया यह तरीका, अब तो जीत तय


 

 

Web Title: Mamta Banerjee has decided to close the Sangh's 125 schools, instead of studying here. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया