मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  पुलिस हिरासत में प्रियंका गांधी, बोली - कहां ले जा रहे मुझे नहीं पता  लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

जानिए सच्चे और शांत स्वभाव के लोगों की निशानी


ANAMIKA PANDEY 24/02/2018 11:20:57
4087 Views

hand news newstimes

Lucknow. किसी मनुष्य के हथेली में ह्रदय रेखा वह रेखा है जो दिल से जुड़ी भावनाओं को व्यक्त करती है। सामान्यत किसी भी हथेली में ह्रदय रेखा तर्जनी उंगली या मध्य उंगली से शुरु होकर बुध पर्वत के नीच तक जाती है। 

यह भी पढ़ें... मिथुन राशि वाले रहें सावधान, कुंभ राशि वालों को मिलेगी खुशखबरी

ह्रदय रेखा तर्जनी और मध्यमा उंगली के बीच से शुरु हुई हो तो ऐसे मनुष्य स्वभाव के सच्चे एंव शांत स्वभाव वाले होते हैं। किसी भी मनुष्य के हाथ में ह्रदय रेखा संतान के होने या न होने के बारे में भी बताती है। ह्रदय रेखा अंतिम सिरे पर हो तो यह लक्षण संतान के जन्म का संकेत करती है। यादि यह रेखा श्रृंखलाकार नहीं है तो संतान सुख से वह मनुष्य वंचित रह जाता है। 

यह भी पढ़ें... होलाष्टक में रखें ध्यान, न करें शुभ काम

हृदय रेखा शनि क्षेत्र से शुरू हुई हो और सूर्य पर्वत तक पंहुच रही हो तो ऐसा योग होने पर पूरी तरह से मनुष्य स्वार्थी होता है। हृदय रेखा एक छोर से शुरु होकर दूसरे छोर तक जाए तो वह वर्तमान में जीने वाला स्वभाव होता है। वे सपनों की दुनिया से दूर रहते हैं। स्वभाव से भावुक एवं ईर्ष्‍यालु भी हो सकते हैं।

हृदय रेखा का लाल होना और अधिक गहरा होने से स्वभाव से तेज हो सकते हैं। किसी बुरी आदत का शिकार भी बन सकते हैं। दो हृदय रेखा हों, लेकिन उनमें किसी भी प्रकार का दोष न हो तो बुद्धि सात्विक होती है।

hand news newstimes

हृदय रेखा और मस्तिष्क रेखा दोनों एक छोर से शुरु होकर हथेली के दूसरे छोर पर तक जाए तो किसी की परवाह नहीं करने वाला स्वभाव हो सकता है।हृदय रेखा का मध्य में टूटना प्रेम संबंधो में बिखराव हो सकता है।

Web Title: Know the Sign of True and Peaceful People ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया