Health_is_wealth: ये टिप्स अपनाएंगे तो स्किन से जल्द उतर जाएंगे होली के रंग


HARENDRA SINGH 24/02/2018 12:18:20
751 Views

Health is wealth If you adopt these tips then the colors of Holi will be removed soon Newstimes

New Delhi. यूं तो लोग रंगोत्सव को खूब एन्‍जॉय करते हैं लेकिन दिक्कत आती है इसके बाद, जब रंग त्वचा से नहीं हटते। लोगों को त्वचा से रंग को हटाने के लिए कई मशक्क‍तों का सामना करना पड़ता है।

यह भी पढ़ें..Health_is_wealth: सावधान Pain killer खाने से पहले पढ़ लें यह जरूरी खबर

लेकिन आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। आज हम आपके लिए लाएं हैं बेहद खास नुस्खे। जिसे अपनाकर आप ना सिर्फ अपनी त्वचा की केयर कर सकते हैं बल्कि आसानी से रंग भी हटा सकते हैं।

यह भी पढ़ें..Health_is_wealth: Towel से होती हैं ये बीमारियां, जानें

होली खेलने के दौरान ऐसे कपड़े पहनें जिससे पूरे शरीर को रंग लगने से बचा सकें। आप कॉटन के कपड़े पहन सकते है। दरअसल, रंग स्किन को खराब करता हैं और ऐसे में स्किन पर जितना ज्यादा रंग लगेगा स्किन उतनी खराब होगी।

Health is wealth If you adopt these tips then the colors of Holi will be removed soon Newstimes

होली खेलने से पहले शरीर पर ऑयल जरूर लगा लें और इससे आपकी त्वचा भी मुलायम हो जाएगी और त्वचा पर रंग का ज्यादा असर नहीं होगा। दरअसल, ऑयल त्वचा पर एक पूल की तरह काम करता है। इससे आप पर पड़ने वाले कठोर रंगों का असर नहीं रहेगा। आप शरीर पर ऑलिव ऑयल, कोकोनट ऑयल लगा सकते हैं।

यह भी पढ़ें..Health is wealth: 2018 में अब तक Swine Flu से 103 लोगों की मौतें

लिप्स पर आप पेट्रोलियम जेली लगा सकते है जिससे रंग पड़ने पर भी आप के लिप्स वैसे ही रहेंगे। पेट्रोलियम जेली को शरीर पर भी लगाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें..Health_is_wealth: ये घर के नुस्खे चंद मिनटों में मिटाएंगे थकान

पेट्रोलियम जेली को आप कानों के पीछे, उंगलियों के बीच में और पीठ पर भी सही तरीके से लगाएं क्योंकि शरीर के इन भागों में ऑयल अच्छे से नहीं लग पाता है। आप होली खेलने से पहले SPF30 सनस्क्रीन लगाना ना भूले। इससे त्वचा सुरक्षित रहेगी।

Web Title: Health is wealth If you adopt these tips then the colors of Holi will be removed soon Newstimes ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया