यूपी की आरती ने किया देश का नाम रोशन, सौंदर्य प्रतियोगिता 2018 के खिताब पर कब्जा


SHUBHENDU SHUKLA 24/02/2018 14:21:35
6325 Views

24-02-2018143933Occupationof1

Lucknow. यूपी के कानपुर की आरती पाल ने india planate कंपनी द्वारा दमन में आयोजित कराई गई राष्ट्रीय स्तर की सौंदर्य प्रतियोगिता 2018 का खिताब अपने नाम किया। इसके पहले वह मिसेज यूपी के खिताब पर भी कब्जा कर चुकी हैं। मिसेज इंडिया का खिताब जीत चुकीं आरती ने न्यूज टाइम्स से खास बातचीत में बताया कि वह मध्यम वर्गीय परिवार से रही हैं। उनके पिता और भाई आर्मी में हैं। उनकी जन्म भूमि आकमपुर गांव है। यहां उनका बचपन बीता। बचपन से ही उनके अंदर देश में कुछ अलग करने की इच्छा थी। फैमिली बैकग्राउंड आर्मी से होने के कारण देश ही उनके लिए सबकुछ है। वह अपनी कड़ी मेहनत और लगन से देश का नाम बुलंदियों तक पहुंचाना चाहती हैं।

यह भी पढ़ें...प्रिया से भी हॉट है ये 16 साल की एक्ट्रेस, बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री, लुक देखकर उड़ जाएंगे...

जिंदगी में कई परेशानियां 

आरती ने बताया कि मंजिलों को हासिल करने में मुसीबतों का होना कोई नई बात नहीं है। मध्यम वर्गीय परिवार से होने के कारण इस मुकाम तक पहुंचने के कारण उनके जीवन में परेशानियां कम नहीं रही हैं। लेकिन कहते हैं कि जब जज्बा हो तो कोई भी काम मुश्किल नहीं है। परिवार वालों ने आरती का पूरा साथ दिया। वह जो भी करना चाहती थीं उनके माता-पिता हमेशा हौसला बढ़ाते थे। 

उन्होंने बताया कि वह इस बात के लिए खुशनसीब हैं कि शादी के बाद उनके पति का भी हर मोड़ पर साथ मिलता है। ऐसे में परिवार की जिम्मेदारियों को निभाते हुए किसी भी मुकाम को हासिल करना आसान हो जाता है। 

24-02-2018144016Occupationof2

यह भी पढ़ें...प्रिया ने आंख मारने वाली वीडियो का किया खुलासा, इंस्टाग्राम पर डाली एक और वीडियो

मौका नहीं छोड़ेंगी

आरती से जब बॉलीवुड को लेकर सवाल किया गया तो बताया कि हर लड़की का सपना जीवन में कुछ बेहतर करने का होता है। वह पूरी लगन से परिश्रम कर रही हैं। उनको जहां भी मौका मिलेगा वह पीछे नहीं हटेंगी। उन्होंने बताया कि मिसेज इंडिया प्लेनेट द्वारा आयोजित कराए गए राष्ट्रीय स्तर के सौंदर्य प्रतियोगिता में 5 प्रदेशों, यूपी, महाराष्ट्र, एमपी, गुजरात व दिल्ली की 45 महिलाओं ने प्रतिभाग किया था। इसमें वह जीत हासिल करने में सफल रहीं। 

यह भी पढ़ें...प्रिया प्रकाश की तारीफ में ये क्या कह गए ऋषि कपूर, फैन्स से ही मिलने लगे भद्दे कमेंट

उन्होंने कहा कि यहां तक का सफर तो उनके जीवन में खुशियों भरा रहा। छोटी मोटी परेशानियों को दरकिनार करके आगे बढ़ती रहीं। आगे भी मुश्किलों का सामना करने से पीछे नहीं हटेंगी। वह विश्व स्तर की सौंदर्य प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगी। 

24-02-2018144100Occupationof3

यह भी पढ़ें...जिसकी पूरी सोशल मीडिया दीवानी, उसके दिल में कौन बसता है, पता है आपको

प्लेनेट ग्रुप के डॉयरेक्टर से बातचीत

दमन में  सौंदर्य प्रतियोगिता पर इंडिया प्लेनेट ग्रुप के डायरेक्टर विक्रम राव ने बातचीत के दौरान बताया कि इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन 5 सालों से करा रहे हैं। महिलाओं को इस तरह के इंवेंट में प्रतिभाग करने के लिए आॅनलाइन फार्म भरने होते हैं। इसके बाद उनका चयन किया जाता है। यह प्रतियोगिता प्रदेश, राष्ट्र और विश्व स्तर तक कराए जाते हैं। 

Web Title: Occupation of Arati Pal of UP on national beauty contest titles organized in Daman ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया