मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

भारत ने आखिरी T20I में मारी बाजी, दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराया


SUJEET KUMAR 25/02/2018 12:26:42
429 Views

25-02-2018123822indiavssouth2

New Delhi. भारतीय टीम के गेंदबाजों के संघर्ष भरे प्रदर्शन के दम पर शनिवार (24 फरवरी) को न्यूलैंड्स क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए रोमांचक टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से मात मिली। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज पर 2-1 से अपने नाम कर ली।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में दक्षिण अफ्रीका को 173 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में साउथ अफ्रीकी छह विकेट खोकर 165 रन ही बना सकी और मैच अपने हाथ से गंवा बैठी।  

25-02-2018123950indiavssouth5

दक्षिण अफ्रीकी के क्रिस्टियान जोकर ने 24 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों के साथ 49 रन बनाकर भारत के लिये खतरे की घंटी बजा दी थी लेकिन आखिर में भुवनेश्वर कुमार एंड कंपनी ने संयम के साथ गेंदबाजी करते हुए भारत की जीत सुनिश्चित की।

यह भी पढ़ें... भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के घर आई नन्ही परी

दक्षिण अफ्रीकी के कप्तान जेपी डुमिनी ने 41 गेंद में 55 रन बनाए जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल थे । इन दो मेजबान बल्लेबाज के अलावा और कोई बल्लेबाज टिक नहीं खेल सका। भारत के लिये भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में 24 रन देकर दो विकेट लिये जबकि हार्दिक पंड्या ने चार ओवर में 22 रन देकर एक विकेट चटकाया।

25-02-2018123915indiavssouth4

वहीं अगर भारतीय टीम की पारी की बात करें तो यहां सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 40 गेंद में 47 रन बनाए। उनके अलावा सुरेस रैना ने 27 गेंद में 43 रन की पारी खेली। इसके लिए उन्हें "मैन ऑफ द मैच" चुना गया। लेकिन न्यूलैंड्स की धीमी पिच पर भारतीय बल्लेबाज तेजी से रन नहीं बना सके।

यह भी पढ़ें... भारत की विस्फोटक बल्लेबाज, अब बनने जा रही पंजाब की DSP

धवन और रैना ने दूसरे विकेट के लिये 65 रन जोड़े लेकिन भारतीय बल्लेबाज रनगति को रफ्तार नहीं दे सके। भारत को मैच शुरू होने से पहले ही करारा झटका लगा जब शानदार फार्म में चल रहे कप्तान विराट कोहली कमर में जकड़न के कारण आखिरी मैच नहीं खेल सके। उनकी जगह रोहित शर्मा ने कप्तानी की।

यह भी पढ़ें... यूपी स्ट्राइकर का धमाका, IWCL-2018 में दिल्ली सुल्तान को दी मात

25-02-2018123852indiavssouth3

मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद रैना ने कहा, शुरुआती 6 ओवरों में आपको तेजी दिखानी होती है। विराट कोहली और रवि शास्त्री का शुक्रिया इन्होंने मुझे खुलकर बल्लेबाजी करने की छूट दी। जिस तरह हमने टेस्ट और वनडे सीरीज में प्रदर्शन किया उससे ड्रेसिंग रूम का माहौल बड़ा बेहतरीन और शांत है। उससे सीरीज में मुझे मदद मिली।

Web Title: india vs south africa 3rd T20I match in Cape Town ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया