मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

T20I त्रिकोणीय श्रृंखला 6 मार्च से, भारतीय टीम में नहीं होंगे विराट और धोनी, रोहित को मिली कमान


SUJEET KUMAR 25/02/2018 15:48:48
665 Views

25-02-2018160336viratkohlire1

New Delhi.भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को छह मार्च से श्रीलंका में शुरू हो रही टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम से आराम दिया गया है। वहीं रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी गई है। इसी के साथ ही शिखर धवन को इस सीरीज में उपकप्तान बनाया गया है। 

ये खिलाड़ी नहीं होंगे मैदान पर 

इस सीरीज का पहला मैच भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने कोहली और धोनी के अलावा भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव को भी आराम देने का फैसला किया है। बता दें कि भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव चोट के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी नहीं खेल पाए थे।

यह भी पढ़ें... IND vs SA 2nd T20I : भारतीय महिला टीम ने अंतिम मुकबले में साउथ अफ्रीका को 54 रनों से रौंदा

इन्हें मिला मौका-

चयनकर्ताओं ने साउथ अफ्रीका दौरे पर टी20 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले सुरेश रैना को इस सीरीज के लिए टीम में मौका दिया है। वहीं चयनकर्ताओं ने मनीष पांडे पर भी भरोसा जताया है। इसके अलावा दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत विकेटकीपर की भूमिका में देखने को मिलेंगे। 

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का कहना है कि निदाहास ट्रोफी के लिए टीम चुनते समय हमने भविष्य के वर्कलोड का ख्याल रखा है। हमें लगता है कि तेज गेंदबाजों को चोट से बचाए रखने और उनके प्रदर्शन को सुधारने के लिए उन्हें पर्याप्त आराम दिए जाने की जरूरत है। 

यह भी पढ़ें... भारत ने आखिरी T20I में मारी बाजी, दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराया

मैच कुछ इस प्रकार होंगे-
6 मार्च को श्रीलंका और भारत के बीच, 8 मार्च को  बांग्लादेश और भारत के बीच, 10 मार्च को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच, 12 मार्च को भारत और श्रीलंका के बीच,14 मार्च को भारत और बांग्लादेश के बीच, 16 मार्च को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच और 18 मार्च को फाइनल मुकाबला  होगा। 

TEAM: Rohit Sharma (Capt), Shikhar Dhawan (vc), KL Rahul, Suresh Raina, Manish Pandey, Dinesh Karthik (wk), Deepak Hooda, Washington Sundar, Yuzvendra Chahal, Axar Patel, Vijay Shankar, Shardul Thakur, Jaydev Unadkat, Mohammad Siraj, Rishabh Pant (wk). pic.twitter.com/9l9sTnXOb3

— BCCI (@BCCI) February 25, 2018

भारतीय टीम -

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), केएल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हुडा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकत, मोहम्मद सिराज, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) ।

Web Title: virat kohli rested rohit sharma will lead india in nidahas trophy ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया