मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

प्रधानमंत्री मोदी ने 41 वीं बार की मन की बात, महिला सशक्तिकरण ​पर दिया जोर


RAGHVENDRA CHAURASIA 25/02/2018 17:29 PM
197 Views

25-Feb-2018OLBlzVEElR1New Delhi.प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 41 वीं बार मन की बात की। पीएम मोदी 41 वीं बार मन की बात करते हुए महिला ​सशक्तिकरण पर जोर दिया उन्होंने कहा महिला का सशक्तिकरण होनी ही न्यू इंडिया है। इसके अलावा पीएम ने स्वच्छता मिशन में सहयोग देने की अपील की। 
 
महिला का सशक्तिकरण ही न्यू इंडिया
 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 41 वीं बार मन की बात का आयोजन किया। पीएम ने मन की बात में सबसे पहले अनेकों वैज्ञानिकों का नाम लिया और विज्ञान दिवस की देशवासियों को बधाई दी। इस दौरान पीएम ने महिला सशक्तिकरण का पर बल दिया। पीएम ने बताया कि 8 मार्च को महिला दिवस है। उन्होंने कहा कि नारी समग्र विकास और उसका सशक्तिकरण ही न्यू इंडिया है। इसके साथ ही पीएम ने कहा कि आर्थिक,सामाजिक क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी हम सब की जिम्मेदारी है। 
 
स्वच्छता पर उठाए जा रहे कदमों की तारीफ की
 
पीएम ने मन की बात करते हुए एक बार फिर स्वच्छता पर देश वालों की ओर से उठाए जा रहे कदमों की तारीफ की। पीएम ने 15 लाख महिलाओं का जिक्र किया जो एक महीने का स्वच्छता अभियान चलाया गया। गोबरधन योजना के लिए पीएम ने कहा कि मवेशियों के गोबर से बायो गैस और जैविक खाद बनाई जाएगी। पीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कचरे और गोबर को आय का स्रोत बनाएं। पीएम ने कहा कि दिव्यांगों के जीवन को सुगम बनाने में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मशीनें अहम रोल निभा रही हैं।
 

 

Web Title: Prime Minister Modi spoke about 41 man ki baat mind, empowerment of women ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया