मुख्य समाचार
भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

Samsung Galaxy S9 और Galaxy S9 Plus स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें इसकी खूबियां


FIROZ QUIRAISHI 26/02/2018 10:50:22
9377 Views

Samsung Galaxy S9 और Galaxy S9 Plus स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जाने इसकी खूबियां - Newstimes.co.in

New Delhi.  Samsung Galaxy S9 और Galaxy S9 plus को आधिकारिक तौर पर मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 में लॉन्च कर दिया गया है। उम्मीद के मुताबिक samsung के इन फ्लैगशिप स्मार्टफोन में सबसे ज़्यादा ध्यान कैमरा पर दिया है। दोनों ही स्मार्टफोन का प्राइमरी रियर कैमरा वेरिएबल अपर्चर सेंसर के साथ आता है। वहीं Samsung Galaxy S9 Plus डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। फोन को मिडनाइट ब्लैक, कोरल ब्लू, पर्पल और टाइटेनियम ग्रे में उपलब्ध कराया जाएगा।

Samsung Galaxy S9 और Galaxy S9 Plus की सबसे अहम खासियत डुअल अपर्चर सेटअप वाले प्राइमरी रियर कैमरा सेंसर हैं। यह सेंसर पर्याप्त रोशनी में एफ/2.4 अपर्चर पर शूट करने में सक्षम है। वहीं कम रोशनी में यह अपने आप एफ/1.5 अपर्चर पर काम करने लगेगा। Samsung का दावा है कि इस परस्थिति में Galaxy S9 और Galaxy S9 Plus के सेंसर 28 प्रतिशत ज़्यादा लाइट कैपचर करता है।

भारत में इस जगह मात्र 84 रुपये में मिल जाता है स्मार्टफोन

नए कैमरे की दूसरी अहम खासियत सुपर स्लो मोशन मोड है जो सोनी के हालिया फ्लैगशिप स्मार्टफोन जैसा काम करता है। यह फोन 960 फ्रेम प्रति सेकेंड की दर से वीडियो रिकॉर्ड कर पाएगा। आप चाहें तो इस फुटेज को जिफ के तौर पर एक्सपोर्ट कर सकते हैं या अपने फोन पर एनिमिटेड वॉलपेपर बना सकते हैं।

ऐप्पल के एनिमोजी के जवाब में samsung ने इस बार एआर ईमोजी पेश किया है। लेकिन यह फीचर बहुत अलग है। samsung का एआर ईमोजी एक तरह से वर्चुअल अवतार है। इसकी मदद से आप अपनी 3डी तस्वीर खींच पाएंगे और उससे कस्टमाइज़्ड इमोजी बना पाएंगे। आपको 18 अलग एक्सप्रेशन मिलेंगे।

Galaxy S9 और Galaxy S9 Plus दिखने में अपने पुराने वेरिएंट जैसे ही हैं। लेकिन कुछ अहम बदलाव भी किए गए हैं। इनमें से सबसे अहम है फिंगरप्रिंट सेंसर की नई जगह। S8 और S8 Plus में यह सेंसर पिछले हिस्से पर कैमरा मॉड्यूल के बगल में था। लेकिन लेटेस्ट samsung फ्लैगशिप फोन में यह कैमरे के नीचे आ गया है।

डुअल कैमरा और डुअल कर्व्ड डिसप्ले के साथ लॉन्च होगा Nokia का यह स्मार्टफोन, Galaxy Note 8 को मिलेगी टक्कर

samsung का कहना है कि उसने टॉप के साथ निचले हिस्से पर बेज़ल को और पतला कर दिया है। डिस्प्ले के ऊपर आइरिस स्कैनर पूरी तरह से छिप जाता है। स्क्रीन को और डार्क कर दिया गया है, ताकि उसके और बॉडी के बीच अंतर कम रहे। अब आइरिस स्कैनर और फेस रिकग्निशन जुगलबंदी में काम करेंगे। इसका मतलब है कि अब ऑथेंटिकेशन में दिक्कत नहीं होगी।

स्पेसिफिकेशन

  • Galaxy S9 परिवार के दोनों फोन 10 NM 64 बिट ऑक्टा-कोर चिपसेट से लैस हैं।
  • स्टोरेज पर आधारित तीन वेरिएंट होंगे- 64, 128 और 256 GB। 
  • तीनों ही वेरिएंट 400 GB तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करेंगे। 
  • आउट ऑफ एंड्रॉयड 8 ओरियो का अनुभव मिलेगा। 
  • कनेक्टिविटी फीचर में गीगाबिट एलटीई, डुअल-बैंड वाई-फाई 802.11एसी, यूएसबी-टाइप सी, ब्लूटूथ 5.0 और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। 
  • दोनों ही फोन में एफ/1.7 अपर्चर वाले 8 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे हैं।
  • Samsung Galaxy S9 में 5.9 इंच का क्वाडएचडी+ कर्व्ड सुपर एमोलेड 18.5:9 डिस्प्ले, 4 GB रैम है|
  • फोन में 3000 MAH की बैटरी है| फोन में सुपर स्पीड डुअल पिक्सल 12 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस सेंसर है जो ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइज़ेशन से लैस है। 
  • वहीं Samsung Galaxy S9 Plus में 6.2 इंच का क्वाडएचडी प्लस कर्व्ड सुपर एमोलेड 18.5:9 डिस्प्ले, 6 GB रैम और 3500 MAH की बैटरी है। 
  • फोन में 12 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा सेटअप है। 
  • इस फोन की मोटाई 8.5 मिलीमीटर है और वज़न 189 ग्राम।
Web Title: Samsung Galaxy S9 and Galaxy S9 Plus Smartphone Launch, Its Features ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया