मुख्य समाचार
राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण है अयोध्या आने का मकसद: उद्धव ठाकरे सीतापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की मौत न्यूजीलैंड में आया 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH सीरीज़ का फाइनल जीता Air India में नौकरी का सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा इस दिन जारी होंगे UP Polytechnic के परीक्षा परिणाम पति करता था परेशान, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर उठाया खौफनाक कदम पश्चिम बंगालः डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के आसार एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत पाकिस्तान ने दी पुलवामा में संभावित आतंकी हमले सूचना, घाटी में हाई अलर्ट भारत-पाक महामुकाबले पर बारिश का खतरा बरकरार मिस इंडिया 2019: सुमन राव ने जीता खिताब, शिवानी रहीं फर्स्ट रनर अप रेल यात्रियों को सफर में मसाज सेवा देने की योजना पर लगा ग्रहण, जानिए क्या रही वजह
 

2023 के बाद भी शी जिनपिंग हो सकते हैं राष्ट्रपति


KAVITA JOSHI 26/02/2018 13:11:16
1032 Views

2023 के बाद भी शी जिनपिंग हो सकते है राष्ट्रपति
Bijing. चीन ने संविधान से राष्ट्रपति कार्यकाल पर बदलाव का प्रस्ताव रखा है। सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी का कहना है कि एक शख़्स राष्ट्रपति के पद पर सिर्फ़ दो कार्य करेगा इस प्रावधान को खत्म किया जाए।

यह भी पढ़ें...2043 से आया शख्स बना दुनिया के लिए मुसीबत, की है यह भविष्यवाणी

अगर यह प्रस्ताव पारित हो जाता है तो वर्तमान राष्ट्रपति शी जिनपिंग अपने कार्यकाल के बाद भी इस पद पर रहेंगे। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार दिवंगत माओ त्सेतुंग के बाद  शी जिनपिंग को शक्तिशाली नेता माना था। उनकी विचारधारा को कांग्रेस के दौरान पार्टी के संविधान में शामिल किया गया। सम्मेलन के दौरान उनका कोई उत्तराधिकारी नहीं चुना गया था।

यह भी पढ़ें...इस शख्स को थी श्री देवी से नफरत

शी जिनपिंग ने 2013 में राष्ट्रपति बनने से पहले पार्टी में अपनी पकड़ बनाई। उनके कार्यकाल में आर्थिक सुधार, भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ भयंकर अभियान और राष्ट्रवाद में एक नई शुरुआत को देखा गया। उनके कार्यकाल में मानवाधिकारों को लेकर दमन भी देखा गया।

Web Title: May be after 2023 Shi Jinping will be president ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया