मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

2023 के बाद भी शी जिनपिंग हो सकते हैं राष्ट्रपति


KAVITA JOSHI 26/02/2018 13:11:16
1042 Views

2023 के बाद भी शी जिनपिंग हो सकते है राष्ट्रपति
Bijing. चीन ने संविधान से राष्ट्रपति कार्यकाल पर बदलाव का प्रस्ताव रखा है। सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी का कहना है कि एक शख़्स राष्ट्रपति के पद पर सिर्फ़ दो कार्य करेगा इस प्रावधान को खत्म किया जाए।

यह भी पढ़ें...2043 से आया शख्स बना दुनिया के लिए मुसीबत, की है यह भविष्यवाणी

अगर यह प्रस्ताव पारित हो जाता है तो वर्तमान राष्ट्रपति शी जिनपिंग अपने कार्यकाल के बाद भी इस पद पर रहेंगे। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार दिवंगत माओ त्सेतुंग के बाद  शी जिनपिंग को शक्तिशाली नेता माना था। उनकी विचारधारा को कांग्रेस के दौरान पार्टी के संविधान में शामिल किया गया। सम्मेलन के दौरान उनका कोई उत्तराधिकारी नहीं चुना गया था।

यह भी पढ़ें...इस शख्स को थी श्री देवी से नफरत

शी जिनपिंग ने 2013 में राष्ट्रपति बनने से पहले पार्टी में अपनी पकड़ बनाई। उनके कार्यकाल में आर्थिक सुधार, भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ भयंकर अभियान और राष्ट्रवाद में एक नई शुरुआत को देखा गया। उनके कार्यकाल में मानवाधिकारों को लेकर दमन भी देखा गया।

Web Title: May be after 2023 Shi Jinping will be president ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया