मुख्य समाचार
 

MP चुनाव 2018 के लिए कांग्रेस ने किया एक और बड़ा बदलाव, इन नेताओं की होगी छुट्टी


SUJEET KUMAR 26/02/2018 14:44:12
7385 Views

Congress-newstimes

(सांकेतिक फोटो)

Bhopal. कांग्रेस पार्टी मध्यप्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए एक बार फिर नई रणनीति तैयार कर रही है। इसके तहत इस बार टिकट की दावेदारी करने वालों से आवेदन के साथ कांग्रेस 50 हजार रुपए की डिमांड ड्राफ्ट जमा करवा रही है। हालांकि महिला, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के दावेदारों के लिए यह राशि 25 हजार रुपए तय की गई है। ये राशि पार्टी में ही जमा हो जाएगी, चाहे टिकट मिले या नहीं। 

यह भी पढ़ें...बड़ी खबर: हार्ट अटैक से नहीं हुई श्रीदेवी की मौत, जानें मौत की वजह

कांग्रेस महासचिव और प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया के मुताबिक घर वापसी के तहत कई नेताओं ने आवेदन दिए हैं। हालांकि जिन नेताओं के जाने के बाद पार्टी खराब परिस्थितियों से गुजरी है, उन्हें  वापस नहीं लिया जाएगा। चौधरी राकेश चतुर्वेदी और संजय पाठक का नाम शामिल है। 

यह भी पढ़ें...मुंबई में होगा श्रीदेवी का अंतिम संस्कार, PM रिपोर्ट मिलने के बाद प्लेन से भारत आएगा शव

बाबरिया ने बताया कि कांग्रेस कार्यसमिति में ये फैसला लिया गया है। उन्होंने स्वीकारा दावेदारों से राशि लेने की प्रक्रिया इसलिए शुरू की है ताकि गंभीर और सक्षम लोग ही टिकट की दौड़ में आगे आएं। कांग्रेस गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को टिकट नहीं देगी? इस पर उन्होंने कहा अगर कोई निष्ठावान कार्यकर्ता है और उसका काम अच्छा है, उसकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है तो पार्टी अपवाद मानकर टिकट देगी। पांच मार्च से आवेदन विधानसभा के दावेदार प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पांच मार्च से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 मार्च तय की गई है।

Web Title: ticket claimants will have to deposit 50 thousand in congress ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया