मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  पुलिस हिरासत में प्रियंका गांधी, बोली - कहां ले जा रहे मुझे नहीं पता  लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

यूपी: 16 साल की ये लड़की दुनियाभर में हुई फेमस, क्लास 8 के बाद छोड़ी पढ़ाई


HARENDRA SINGH 26/02/2018 15:20 PM
337 Views

UP This 16 year old girl is famous all over the world know why Newstimes

Lucknow. सहारनपुर की रहने वाली हर्षिता अरोड़ा अपने दिमाग से दुनियाभर में मशहूर हो गयी है। हर्षिता अपने कारनामों से पूरी दुनिया में धूम मचा रही हैं। सहारनपुर ही नहीं पूरे देश-विदेश में हर्षिता की चर्चा हो रही है। कक्षा आठ की पढ़ाई छोड़कर बैठी हर्षिता ने Apple Store के लिए एक ऐसी यूजफुल App बनाई है जो अमेरिका और कनाडा में तेजी से पॉपुलर हो रही है।

यह भी पढ़ें..26 मार्च से होंगी एससीवीटी की परीक्षायें

UP This 16 year old girl is famous all over the world know why Newstimes

हर्षिता ने बनाई ये App
हर्षिता ने IOS सिस्टम पर 'Crypto currency price tacker' एप्लीकेशन बनाई है जो Paid App है। ये App दुनियाभर की Crypto currency के मूल्यों में हो रहे उतार-चढ़ाव का रियल टाइम स्टेटस बताती है। अमेरिका और कनाडा में इस ऐप को शीर्ष स्थान दिया गया है। हर्षिता की उम्र सिर्फ 16 साल है। अभी तक इसके 1800 से ज्यादा Paid App डाउनलोड हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें..जिंदा पकड़ा जा सकता था बेजुबान तेंदुआ

UP This 16 year old girl is famous all over the world know why Newstimes

यह भी पढ़ें..किसान को डसना सांप के लिए पड़ा भारी, गुस्से में चबा डाला फन, और फिर...

हर्षिता अरोड़ा चंद्र नगर निवासी रविंद सिंह की पुत्री है। हर्षिता अरोड़ा ने आठवीं के बाद पढ़ाई छोड़कर तकनीक की पढ़ाई कर महज 16 वर्ष की उम्र में एक विशेष एप्लीकेशन बनाकर विश्व पटल में अपनी पहचान बनाई।

Web Title: UP This 16 year old girl is famous all over the world know why Newstimes ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया