मुख्य समाचार
 

निवेशकों को हर संभव सहयोग देगी सरकार: सत्यदेव पचैरी


SHUBHENDU SHUKLA 26/02/2018 21:26:31
310 Views

26-02-2018221551SatyadevPacha1

Lucknow. इन्वेस्टर्स समिट के दौरान टेक्सटाइल्स क्षेत्र में निवेशकों ने विशेष रूचि प्रदर्शित की। वहीं उत्तर प्रदेश में वस्त्रोद्योग के विकास की असीम सम्भावनाओं के दृष्टिगत 7436 करोड़ रुपये के 29 एम.ओ.यू. हस्ताक्षरित किये गए। प्रदेश के हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी ने कहा है कि इन एम.ओ.यू. के क्रियान्यान्वयन को मूर्त रूप मिलने पर करीब 05 लाख से अधिक लोगों को रोजगार के अवसर जहां सृजित होंगे। वहीं प्रदेश में वस्त्रोद्योग के विकास को नई ऊंचाईं हासिल हो सकेगी। 

यह भी पढ़ें...OMG: पोर्नोग्राफिक शूटिंग मामले में सच हुई ये बात तो रामगोपाल वर्मा जा सकते हैं जेल

चार सदस्यीय समिति का गठन

उन्होंने कहा कि हस्ताक्षरित एमओयू से संबंधित निवेशकों से निरंतर सम्पर्क बनाने, संवाद स्थापित करने, उनकी समस्याओं का समाधान सुनिश्चित करने तथा इच्छुक निवेशकों को टेक्सटाइल्स नीति का लाभ दिलाने के लिए चार सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि हथकघा एवं वस़्त्रोद्योग, निदेशालय, कानपुर के आयुक्त एवं निदेशक को समिति का अध्यक्ष तथा उपायुक्त को सदस्य-सचिव बनाया गया है। 

यह भी पढ़ें...भाई—बहन की काली करतूत, नाबालिग से रेप कर बना डाला अश्लील वीडियो

इनके अतिरिक्त इस समिति के सदस्य के रूप में प्रबंध निदेशक यू.पी.एस.आई.डी.सी. कानपुर और हथकघा एवं वस़्त्रोद्योग निदेशालय के वित्त नियंत्रक को नामित किया गया है। हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा आकर्षक एवं व्यवहारिक उत्तर प्रदेश हैण्डलूम, पावरलूम, सिल्क, टेक्सटाइल्स और गारमेंटिंग पालिसी-2017 जारी की गई है। 

यह भी पढ़ें...कौन है जो प्रिया प्रकाश की को-एक्टर को आॅनलाइन कर रहा परेशान, अश्लील फोटो वायरल

नीति की सराहना 

इन्वेस्टर्स समिट के मौके पर निवेशकों ने इस नीति की भरपूर सराहना की। सरकार का प्रयास है कि टेक्सटाइल्स के क्षेत्र में राज्य सरकार और निवेशकों के मध्य जो समझौते हुए उनका क्रि यान्वयन तेजी से हो। इसी उद्देश्य से अब इन एम.ओ.यू. को फलीभूत करने के लिए फालो-अप की कार्यवाही प्रभावी रूप से सुनिश्चित की जा रही है। 

यह भी पढ़ें...श्रीदेवी के निधन पर इस पाकिस्तानी बेटी ने कहा, फिर से खो दिया मां को...

सुझावों की समीक्षा

श्री पचौरी ने कहा कि निवेशकों से निरंतर सम्पर्क रखते हुए, उन्हें प्रदेश में निवेश करने हेतु हर स्तर पर विश्वास दिलाकर उद्यम स्थापना के लिए प्रेरित किया जायेगा। ताकि वे अपने उद्यम को समयबद्ध स्थापित कर सकें। उन्होंने कहा कि यह समिति प्रतिदिन प्राप्त प्रस्तावों एवं सुझावों की समीक्षा करेगी। 

यह भी पढ़ें...लविवि की वार्षिक परीक्षा पांच से शुरू, इन निर्देशों का करना होगा पालन

समीक्षा के उपरान्त प्रस्तावों को अंतिम रूप से दिये जाने के लिए अपनी संस्तुति भी देगी। हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार निवेशकों को हर संभव सहयोग एवं मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि निवेशकों की समस्याओं का समाधान तथा उनके सुझावों पर प्रभावी कार्यवाही करने के लिए अधिकारियों की जवाबदेही भी तय की गई है।

Web Title: Satyadev Pachauri said the government would give every possible help to investors ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया