मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

गोमती को पुनर्जीवित करने के लिए जनजागरण अभियान


SANDEEP PANDEY 27/02/2018 13:48:57
719 Views

27-02-2018135308Janjagrancamp1

LUCKNOW.  गोमती को निर्मल बनाने के लिये सरकार ने रणनीति बना ली है। इसके तहत गोमती नदी को कलकल बहने लायक बनाने के लिए सरकार 10 मार्च को इसके उद्गम स्थल पीलीभीत में भव्य जनजागरण अभियान शुरू करेगी। इसमें मैगसेसे पुरस्कार विजेता जल पुरुष राजेन्द्र सिंह भी शिरकत करेंगे।

यह भी पढ़ेः- सीएम की मौजूदगी में होगी 114 जोड़ो की शादी

सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने सोमवार को अपने कार्यालय कक्ष में हुई बैठक में कहा कि नदियां, सुख, समृद्घि, संस्कृति और सभ्यता की अमिट निशानी होती हैं। इनको पुनर्जीवित करना हम सबका नैतिक दायित्व है। सिंचाई मंत्री ने कहा कि गोमती नदी को अपने पौराणिक स्वरूप में वापस लाने के लिए 10 मार्च को गोमती के उद्गम स्थल पीलीभीत में गांधी प्रेक्षाग्रह में एक जन-जागृति कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

यह भी पढ़ेः- ग्रामीण महिलायें अवसाद से ज्यादा ग्रसित

उ‌न्होंने बताया कि उस समारोह में नदियों को पुनर्जीवित करने के क्षेत्र में सुप्रसिद्घ समाजसेवी तथा जल पुरुष राजेन्द्र सिंह भी भाग लेंगे। ताकि अभियान को जन आंदोलन का रूप दिया जा सके। समारोह में जिले के सांसद, विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, ब्लाक प्रमुख, ग्राम प्रधान, बीडीसी सदस्य, सिंचाई बन्धु के सदस्य, जिला पंचायत सदस्य, विद्यालयों के प्रधानाचार्य, गैर सरकारी संगठन तथा समाजिक कार्यकर्ताओं के साथ-साथ, संत महात्माओं व साहित्यकारों एवं पत्रकारों को भी जुड़ने के लिए आमंत्रित किया गया है।

Web Title: Janjagran campaign to revive Gomti ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया