सीएम की मौजूदगी में होगी 114 जोड़ों की शादी


SANDEEP PANDEY 27/02/2018 13:53:46
397 Views

27-02-2018141617114coupleswi1

LUCKNOW.  सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में होली के बाद आठ मार्च को 114 जोड़े विवाह के पवित्र बंधन में बंध जाएंगे। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत यह भव्य आयोजन लखनऊ के आशियाना क्षेत्र स्थित कांशीराम स्मृति उपवन में किया जायेगा। एक जोड़े के विवाह पर 35 हजार रुपए खर्च किए जाएंगे। सामूहिक विवाह की तैयारियों के संबंध में सोमवार को बैठक हुई। जिलाधिकारी ने जोड़ों को वाहनों से लाने की जिम्मेदारी संबंधित बीडीओ और जोनल अधिकारियों को सौंपी है।

यह भी पढ़ेः- 10 मार्च तक दर्ज करा सकेंगे किसान शिकायत

वधू के खाते में जायेंगे 20 हजार रुपये

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि योजना के तहत 20 हजार रुपए वधू के बैंक खातों में भेजे जाएंगे। शादी के दिन तक यह रकम खातों में भेज दी जाएगी। साथ ही 10 हजार रुपए का वैवाहिक सामान हर जोड़े को दिया जाएगा। आयोजन पर पांच हजार खर्च होंगे। जिलाधिकारी ने बताया कि वर-वधू के वैवाहिक कपड़े - साज सज्जा की व्यवस्था और विवाह प्रमाणपत्र उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी अधिकारियों की होगी। उन्होंने हिदायत दी कि विवाह में शामिल होने वाले जोड़ो की वेशभूषा दूल्हा- दुलहन जैसी होनी चाहिए।

यह भी पढ़ेः- नगर निगम अधिकारियों की उड़ी नींद

97 गांव व शहर के 17 जोड़े होंगे शामिल

सामुहिक विवाह में 97 लड़कियां ग्रामीण क्षेत्र और 17 शहरी क्षेत्र की हैं। इनमें नगर निगम क्षेत्र की 15 व नगर पंचायत गोसाईंगंज व काकोरी से एक-एक शादी होगी। जबकि आठो ब्लाक से 97 लड़कियों की शादी आयोजित होगी। इनमें सरोजनीनगर से सबसे अधिक 19 लड़कियां शामिल हैं।

Web Title: 114 couples will be married in the presence of CM ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया