मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय
 

इससे पांच लाख लोगों को मिलेगा रोजगार


SANDEEP PANDEY 27/02/2018 14:29:14
555 Views

27-02-2018143343Fivelakhpeop1

LUCKNOW.  सूबे में आने वाले समय में वस्त्रोद्योग सेक्टर में 5 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। इन्वेस्टर्स समिट के दौरान वस्त्रोद्योग सेक्टर में 7436 करोड़ रुपये के 29 एमओयू मंजूर किए गए हैं। प्रदेश के हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी ने यह बात कही।

श्री पचौरी ने कहा कि हस्ताक्षरित एमओयू से संबंधित निवेशकों की समस्याओं का समाधान कराने के लिए चार सदस्यीय समिति बनाई गई है। इसमें हथकघा एवं वस्त्रोद्योग, निदेशालय, कानपुर के आयुक्त एवं निदेशक को समिति का अध्यक्ष तथा उपायुक्त को सदस्य-सचिव बनाया गया है। समिति के सदस्य के रूप में प्रबंध निदेशक यूपीएसआईडीसी कानपुर और हथकघा एवं वस्त्रोद्योग निदेशालय के वित्त नियंत्रक को नामित किया गया है।

यह भी पढ़ेः- महिलाओं और पुरुषों में भेदभाव की लकीर घरों से लेती जन्म

नयी पालिसी जारी की गयी

हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा आकर्षक एवं व्यवहारिक उत्तर प्रदेश हैण्डलूम, पावरलूम, सिल्क, टेक्सटाइल्स और गारमेंटिंग पालिसी-2017 जारी की गई है। सरकार का प्रयास है कि टेक्सटाइल्स के क्षेत्र में राज्य सरकार और निवेशकों के मध्य जो समझौते हुए उनका क्रियान्वयन तेजी से हो।

यह भी पढ़ेः- ग्रामीण महिलायें अवसाद से ज्यादा ग्रसित

निवेशकों को हर संभव सहयोग मिलेगा

श्री पचौरी ने कहा कि यह समिति प्रतिदिन प्राप्त प्रस्तावों एवं सुझावों की समीक्षा करेगी। समीक्षा के उपरान्त प्रस्तावों को अंतिम रूप से दिये जाने के लिए अपनी संस्तुति भी देगी। हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार निवेशकों को हर संभव सहयोग एवं मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि निवेशकों की समस्याओं का समाधान तथा उनके सुझावों पर प्रभावी कार्यवाही करने के लिए अधिकारियों की जवाबदेही भी तय की गई है।

Web Title: Five lakh people will get employment ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया