मुख्य समाचार
लोन लेने से पहले जान लें ये खास बातें, ईएमआई भरने में नहीं होगी परेशानी सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा राबड़ी का केन्द्र पर गंभीर आरोप, लालू को जहर देकर मारना चाहती है सरकार सलमान ने शादी न करने की बताई यह खास वजह, जानकर रह जाएंगे हैरान कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् पहुचे कैथेड्रल चर्च #IPL2019 : पंजाब को पांच विकेट से हराकर दिल्ली के दिलवालों की जीत झोपड़ी में लगी आग, वृद्ध जिन्दा जला यूपी में सपा को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता और उसके समर्थक कांग्रेस में शामिल स्मृति ईरानी के खिलाफ डिग्री मामले में कांग्रेस नेता ने की चुनाव आयोग में शिकायत विदेश सचिव दो दिवसीय चीन के दौरे पर लखनऊ के 37 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

बड़ी ख़बर : 62 सीटों से कांग्रेस की बंपर जीत, BJP को मिली करारी हार


SUJEET KUMAR 27/02/2018 14:20:18
39039 Views

CONGRESS-NEWSTIMES

(सांकेतिक फोटो)

Ludhiana. पंजाब के लुधियाना नगर निगम चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने बड़ी जीत दर्ज की है। कांग्रेस ने यहां की 95 सीटों में से 62 सीटों पर कब्जा किया है वहीं बीजेपी को सिर्फ 10 सीट ही नसीब हुई हैं। इसके अलावा अकाली दल 11, आम आदमी पार्टी और लोक इंसाफ पार्टी के गठबंधन को 7 सीटें मिली हैं। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी ने 4 सीटों पर जीत हासिल की है। 

यह भी पढ़ें... चुनाव के दौरान नागालैंड के तिजित में हिंसा, पोलिंग बूथ पर धमाका

95 सीटों पर कुल 494 उम्मीदवार चुनावी मैदान थे। इससे पहले से भी लुधियाना नगर निगम पर कांग्रेस का कब्जा है। नगर निगम चुनाव कांग्रेस अकेले चुनाव मैदान में उतरी थी। वहीं बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल ने गठबंधन में भाग्य आजमाया था।  इस चुनाव के प्रमुख मुद्दे जल आपूर्ति, स्वच्छता की कमी, प्रदूषण, खराब सड़कें और खस्ताहाल बुनियादी ढांचा रहा। 

#Punjab: Counting of votes for #Ludhiana Municipal Corporation Election underway. The polls were held on 24th February followed by re-polling in 2 booths yesterday. pic.twitter.com/P2Za3czmX1

— ANI (@ANI) February 27, 2018

अगर हम लुधियाना में पिछले साल दिसंबर महीने में हुए निगम चुनावों के नतीजों पर निगाहें डालें तो पता चलेगा कि उन चुनावों में कांग्रेस को सबसे अधिक सीटें मिली थीं। दिसंबर में जालंधर, अमृतसर और पटियाला नगर निगम के लिए चुनाव हुए थे।

यह भी पढ़ें... CPC ने पेश किया है ये प्रस्ताव, अगर मिली मंजूरी तो शी जिनपिंग होंगे सबसे ताकतवर

जालंधर नगर निगम के 80 वार्ड्स में कांग्रेस को 66, अकाली दल को 4, बीजेपी को 8 और निर्दलीय उम्मीदवार को 2 सीटें मिली थीं। अमृतसर नगर निगम के 85 सीटों में कांग्रेस ने 69, बीजेपी और अकाली दल गठबंधन ने 12 और निर्दलीय उम्मीदवारों ने 4 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें... MP चुनाव 2018 के लिए कांग्रेस ने किया एक और बड़ा बदलाव, इन नेताओं की होगी छुट्टी

गौरतलब है कि पंजाब इलेक्शन कमिशन ने 25 फरवरी को लुधियाना नगर निगम चुनाव में वॉर्ड 44 के बूथ नंबर 2 और बूथ नंबर 3 में दोबारा वोटिंग कराने के आदेश दिए थे। गौरतलब है कि नगर निगम की 95 सीटों पर कुल 494 उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे।

Web Title: Ludhiana MC Election Result 2018 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया