नोटा बने राईट टू रिजेक्ट, वोटों की गिनती टोटलाईजर मशीन से: अन्ना हजारे


SHUBHENDU SHUKLA 27/02/2018 17:47:07
251 Views

27-02-2018175550Socialactivis1

Lucknow. 23 मार्च को दिल्ली दिल्ली चलो नारे के साथ सत्याग्रह का आगाज करने लखनऊ पहुंचे समाजसेवी अन्ना हजारे ने कहा कि पार्टी से लोकतंत्र तभी मुक्त होगा जब नोटा राइट टू रिजेक्ट और वोटों की गिनती टोटलाईजर मशीन से होगी। साथ ही प्रत्याशी की फोटो ही चुनाव चिन्ह के रूप में मान्य की जाएगी। 

यह भी पढ़ें...सस्पेंस: ...तो क्या सचमुच श्रीदेवी की मौत नहीं हुई, ये हत्या है? बोनी कपूर के दुबई छोड़ने पर रोक
अन्ना का साथ देने समर्थन में पहुंचे लोकतंत्र मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष प्रताप चंद्रा ने बताया कि काशीराम शहरी आवास कालोनी में कार्यकर्ताओं की बैठक और डाक्टर राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में लोकतंत्र की पाठशाला आयोजित की गई । इसके बाद अन्ना सीतापुर में जनसभा के लिए रवाना हो गए। यहां राजा कॉलेज में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि लोकपाल, किसान समस्या और चुनाव सुधार के लिए दिल्ली में 23 मार्च से सत्याग्रह करेंगे। आप सभी का समर्थन जनता के हक की इस लड़ाई में विजय श्री दिलाएगी। 

यह भी पढ़ें...BIGG BOSS के बाद शिल्पा शिंदे का ये फोटोशूट उड़ा देगा आपके होश, VIDEO VIRAL

चुनाव प्रणाली में सुधार

समाजसेवी अन्ना ने कहा कि चुनावी प्रणाली में सुधार के बिना न तो राजनीतिक भ्रष्टाचार पे लगाम लग सकेगी और न ही जनहित में कार्य होगा। क्योंकि संविधान में पक्ष और पार्टी न होनें के बावजूद चुनावी खामी के कारण ही जनता की सरकार बनने के बजाये दल की सरकार बनती है। वहीं,स्वार्थ्य साधते हुए नेता जनहित के विपरीत दलहित में काम करने लगती है।  

Web Title: Social activist Anna Hazare said the counting of votes will be done by the tortylizer machine ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया