मुख्य समाचार
 

राष्ट्रवादी कांग्रेस का समाजवादी पार्टी को समर्थन, अखिलेश यादव से मुलाकात कर बनाई रणनीति


SHUBHENDU SHUKLA 27/02/2018 18:36:55
1454 Views

27-02-2018184911NationalistCo1

Lucknow. राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रमेश दीक्षित ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाक़ात कर फूलपुर और गोरखपुर उपचुनावों में सपा को बिना शर्त समर्थन का ऐलान किया। साथ ही साथ पार्टी ने सभी धर्मनिरपेक्ष और लोकतान्त्रिक दलों से अपील की है कि वह भाजपा-संघ के सांप्रदायिक गठजोड़ को हराने के लिए व्यापक एकता बनाते हुए इस फासीवादी साम्प्रदायिक निजाम को उखाड़ फेंके। दीक्षित व पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बंद कमरे में घटों वार्ता कर उपचुनाव में बीजेपी को हराने की रणनीति बनाई। इस दौरान सपा प्रवक्ता और पूर्व मंत्री राजेंद्र चौधरी भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें...Xiaomi ने किया दावा, हर मिनट में बिके एक लाख से ज़्यादा Redmi Note 5 और Redmi Note 5 Pro

कांग्रेस को दी सलाह 

दीक्षित ने कहा कि सभी राजनैतिक दलों की जिम्मेदारी बनती है कि वह भाजपा-संघ के गठजोड़ को परस्त करने में अपनी पूरी ताकत लगा दें। उन्होंने कांग्रेस पार्टी को भी सलाह देते हुए कहा  कांग्रेस नेतृत्व को समझदारी से काम लेते हुए, अपने दोनों उम्मीदवारो के नाम वापस ले लेने चाहिए। लोकतान्त्रिक दलों की एकता बनाते हुए सूबे से भाजपा को हारने की अपनी ऐतिहासिक जिम्मेदारी का निर्वाहन करे। 

यह भी पढ़ें...सस्पेंस: ...तो क्या सचमुच श्रीदेवी की मौत नहीं हुई, ये हत्या है? बोनी कपूर के दुबई छोड़ने पर रोक

प्रदेश में कानून ध्वस्त

दीक्षित ने यूपी की कानून व्यवस्था को ध्वस्त बताया। कहा कि सीएम योगी की सरकार बने 1 साल हो गए। लेकिन चुनाव पूर्व जो भी वादे किए थे सब छलावा साबित हो रहे हैं। सूबे में खेती-किसानी की दशा बिगड़ रही है। खाद, बीज, बिजली, नहरो को पानी नही मिल रहा है, फसल के लाभकारी मूल्य छलावा साबित हो रहा है। किसान भुखमरी व ख़ुदकुशी के कगार पर पहुंच रहा है। प्रदेश में सत्तारुढ़ भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। प्रदेश में सरकार को संघ के फ्रंटल संगठन चला रहे हैं। 

Web Title: Nationalist Congress Party support to the Samajwadi Party ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया