मुख्य समाचार
रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ईडी ने अग्रिम जमानत निरस्त करने की मांग मोहनलालगंज में बसपा चौथी बार दूसरे स्थान पर डॉ. ओ.पी.चौधरी ने संभाला भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड के चेयरमैन का कार्यभार अपने बयान में फंसे सिद्धू, सोशल मीडिया पर हो रही जमकर खिंचाई सेवक के रूप में करूॅगी जनता की सेवा : साध्वी संसद तक पहुंचने में सफल हुई यह 11 महिलाएं करेंगी यूपी का नेतृत्व  दोबारा चुनाव जीतकर कौशल ने रचा इतिहास बाइक की टक्कर से साइ​किल सवार महिला की मौत, बेटी घायल शाकिब-अल-हसन का विश्व कप को लेकर आया बड़ा बयान गंभीर ने की राजनीतिक करियर की शुरुआत, इतने वाटों से दर्ज की जीत ऐसा हुआ तो आज़म खान लोकसभा की सदस्यता से खुद दे देंगे इस्तीफा! पुलिस ने किया लूट की वारदात से इंकार, आपसी रंजिश का गहराया शक  आजम खान का बड़ा बयान, तो दे दूंगा लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा भाजपा व मीडिया को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट पर मुकदमा दर्ज, अभियुक्त भेजा गया जेल FIFA World Cup: हो गया निर्णय 2022 टूर्नामेंट में खेलेंगी 32 टीमें बुंदेलखंड की सभी 4 सीटें भाजपा के खाते में 52 सीटों पर सिमटी कांग्रेस, अपनी पारम्परिक ​सीट से हाथ धो बैठे राहुल गांधी भाजपा के सहयोगी अपना दल (एस) ने उप्र की दो सीटों विजयी सुरक्षा बलों ने आतंकी सरगना मूसा को ढेर कर दिया पीएम मोदी की जीत का तोहफा
 

रेलवे के इस कदम के बाद शताब्दी के सफर में अब होगी घर की अनुभूति


SHUBHENDU SHUKLA 28/02/2018 11:29:43
291 Views

28-02-2018120048ShatabdiExpre1

Lucknow. रेलवे लखनऊ और दिल्ली के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस में 10 मार्च से अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस अनुभूति कोच लगाएगा। मंडल वाणिज्य प्रबंधक (डीसीएम) ने मंगलवार को बताया कि शताब्दी एक्सप्रेस के अनुभूति कोच में ऑटोमेटिक डोर, खूबसूरत इंटीरियर, मॉड्यूलर बाथरूम समेत जीपीएस की सुविधा यात्रियों को दी जाएगी। उन्होंने बताया कि शताब्दी एक्सप्रेस में अनुभूति कोच के लगने से यात्री इसमें सफर का आनंद ले सकेंगे। 

यह भी पढ़ें...जाह्नवी की ऑनस्क्रीन मां ने सुनाया दिल का दर्द, श्रीदेवी बेस्ट एक्टर में एक, बेटियों के लिए चिंतित हूं

कोच जोड़ने के निर्देश

डीसीएम ने बताया कि रेलवे बोर्ड ने देशभर में चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस में एग्जीक्यूटिव कोचों के साथ यात्रियों को अधिक सुविधा देने के लिए एक अनुभूति कोच जोड़ने के निर्देश दिए हैं। लखनऊ से चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस में अभी 20 कोच लगाए जाते हैं। इसलिए इसमें एक अनुभूति कोच जोड़ने की तैयारी है। अनुभूति कोच में सफर करने के लिए यात्रियों को एग्जिक्यूटिव कोच के किराए से 1.2 प्रतिशत अधिक किराया देना होगा।

यह भी पढ़ें...हुएर्टस ने मैंडी मूर को उनकी शादी से पहले दी सलाह

इस कोच में आरक्षण के समय किसी भी तरह की छूट यात्रियों को नहीं दी जाएगी। हालांकि, लोकसभा व राज्यसभा के सदस्यों के पास मान्य होंगे। यही नहीं, अगर कोच में कुछ सीटें बच जाती हैं, तो उसे बुक करने पर रेलवे यात्रियों को 10 प्रतिशत की छूट भी देगा।

Web Title: Shatabdi Express will be equipped with state-of-the-art facilities from March 10 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया