मुख्य समाचार
 

छात्र-छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक कर ग्रामीणों को किया जागरूक


SHUBHENDU SHUKLA 28/02/2018 17:11:39
267 Views

28-02-2018180831StudentsofAm1
Lucknow. आम नागरिकों के कानूनी अधिकारों और उनकी विभिन्न कानूनी समस्याओं के संभावित समाधान के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए एमिटी विश्वविद्यालय उत्तर प्रदेश, लखनऊ परिसर के एमिटी लाॅ स्कूल की ओर से गोसाईगंज ब्लाक के हरीशपुर पंचायत के अन्तर्गत मरखापुर गांव में विधिक जागरुकता शिविर का आयोजन किया। कार्यक्रम का आयोजन एमिटी विधिक सेवा सेल ने उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा सेल के सहयोग से किया।

यह भी पढ़ें...बड़ा खुलासा, RBI के पास नहीं है देश के महाघोटालों की जानकारी

नुक्कड़ नाटक का आयोजन

विधि प्रथम वर्ष के छात्रों ने नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति दी। नुक्कड़ नाटक का विषय विभिन्न रूपों से महिलाओं और लड़कियों का लिंग हिंसा का सामना करना था। नाटक में एमिटी विधिक सेवा की छात्राओं ने नारियों के ऊपर हो रहे अत्याचार महिला छेड़छाड़, एसिड अटैक, दहेज़, बाल यौन शोषड़ और सैनेटरी पैड की समस्यायों को दर्शाया। साथ ही इन गंभीर समस्याओं के समाधान का उपाय भी नाटक के माध्यम से बताया। 

वहीं, दूसरी ओर ग्रामीणों ने शौचालय की समस्या से जिला विधिक सेवा सचिव और जिला विधिक सेवा के अन्य अधिकारियों को अवगत कराया। अधिकारियों ने ग्रामीणों की समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।

Web Title: Students of Amity University organized awareness about drama by villagers ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया