मुख्य समाचार
पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली की बेटी की मौत, कैंसर का थी शिकार राज्यपाल ने ‘मधु अभिलाषा’ और ‘हिंद स्वराज्य का पुनर्पाठ’ पुस्तकों का किया विमोचन कांग्रेस अंतिम चरण की सात से ज्यादा लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी: प्रवक्ता पाकिस्तान की दो बेटियों ने काशी में किया मतदान, बोलीं बेहतरीन है हिंदुस्तान IPL को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, मुंबई पुलिस ने IPL में मुहैया कराई सुरक्षा, नहीं मिला पैसा सीआईएसएफ ने दो सूडान मूल के नागरिकों से बरामद की लाखों की विदेशी करेंसी प्रेम नारायण मेहरोत्रा के 'भजन संग्रह' का विमोचन लड़कियों के लिए सुनहरा मौका, बालों से होगी कमाई, करना होगा ये काम राजधानी में टेंट कारोबारी की राह चलते गोली मारकर हत्या से मची सनसनी वोटर लिस्ट में तेजस्वी की जगह इस शख्स की तस्वीर, मचा हड़कंप आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर वॉल्वो बस पलटी, पांच की मौत, दो दर्जन घायल चुनाव आयोग पीएम मोदी के इशारे पर कर रहा पक्षपातपूर्ण बर्ताव : कांग्रेस आयोग में आंतरिक घमासान के निपटारे के लिए सीईसी ने मंगलवार को बुलाई बैठक मायावती ने कहा- क्या वाराणसी 1977 के रायबरेली को दोहराएगा कान फिल्म फेस्टिवल 2019 में जलवा बिखेरकर लौटीं दीपिका पादुकोण, एयरपोर्ट पर वायरल हुईं तस्वीरें समीक्षा अधिकारी पर्चा लीक मामले में सीबीसीआईडी ने कोर्ट को भेजी अंतिम रिपोर्ट भाजपा ने चुनाव आयोग से की मायावती-अखिलेश की शिकायत  दो अलग अलग घटनाओं में जहरीला पदार्थ खाने से युवती और किशोरी की मौत
 

Geneva Motor Show 2018: Hyundai Kona 2018 इलेक्ट्रिक से उठा पर्दा


HARENDRA SINGH 01/03/2018 10:04:35
949 Views

In Geneva Motor Show 2018 Hyundai Kona 2018 electric will come in front Newstimes

New Delhi. मशहूर ऑटो मेकर कंपनी Hyundai ने Kona इलेक्ट्रिक SUV से पर्दा उठा दिया है। इस कार को मार्च में आयोजित होने वाले Geneva Motor Show 2018 में पेश किया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय बाजार में यह Hyundai की दूसरी इलेक्ट्रिक कार होगी, पहली इलेक्ट्रिक कार Ioniq है।

यह भी पढ़ें..Porsche नहीं बनायेगी Diesel इंजन वाली कारें

जनवरी 2018 में Hyundai ने संकेत दिए थे कि वह 2019 तक इलेक्ट्रिक Kona को भारत में पेश कर सकती है। अगर कंपनी इसे भारत में लॉन्च करती है तो यह देश में कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी। भारत में इसे इंपोर्ट करके बेचा जाएगा।

In Geneva Motor Show 2018 Hyundai Kona 2018 electric will come in front Newstimes

Hyundai Kona की खासियत
Hyundai Kona इलेक्ट्रिक का केबिन रेग्यूलर मॉडल से मिलता-जुलता है। इस में फुली डिजिटल 7.0 इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। आगे की तरफ 8 तरह से एडजस्ट होने वाली सीटें, हीटिंग और वेंटिलेशन फंक्शन के साथ दी गई है।

यह भी पढ़ें..Jeep compass की तुलना इन कारों से

कीमत के बारे में कंपनी ने अभी खुलासा नहीं किया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत में Kona इलेक्ट्रिक की कीमत 30 लाख रूपए हो सकती है।

In Geneva Motor Show 2018 Hyundai Kona 2018 electric will come in front Newstimes

Hyundai Kona इलेक्ट्रिक लंबी रेंज और शॉर्ट रेंज दो वर्जन में आएगी। लंबी रेंज मॉडल में 64 किलोवॉट की बैटरी आएगी, जबकि शॉर्ट रेंज वर्जन में 39.2 किलोवॉट की बैटरी मिलेगी। Kona इलेक्ट्रिक का डिजायन रेग्यूलर मॉडल से मिलता-जुलता है। हालांकि इस में कुछ नए बदलाव भी देखे जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें..भारत में लॉन्च हुई Kawasaki की शानदार बाइक, जानें इसकी खासियत

इस में नई ग्रिल दी गई है, जो इसे रेग्यूलर मॉडल से अलग बनाती है। यह Hyundai Creta से ज्यादा चौड़ी है। इसका व्हीलबेस भी Creta से ज्यादा बड़ा है। लंबाई और ऊंचाई के मामले में Hyundai Creta आगे है।

Web Title: In Geneva Motor Show 2018 Hyundai Kona 2018 electric will come in front Newstimes ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया