मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

एफएसडीए ने नौ दुकानों में मारा छापा, 13 नमूने सील


SHUBHENDU SHUKLA 01/03/2018 11:52:58
255 Views

01-03-2018120324FSDAraidrack1
Lucknow. होली के त्योहार पर मिलावटी खाद्य पदार्थों के खिलाफ एफएसडीए का अभियान बुधवार को भी जारी रहा। मिलावट की आशंका में एफएसडीए ने गोमती नगर से लेकर जानकीपुरम तक बड़ी व प्रतिष्ठित मिठाई-नमकीन की दुकानों पर छापा मार कार्रवाई की। इस दौरान एफएसडीए ने नौ दुकानों पर छापा मारा। यहां से टीम ने खोया, गुझिया, दूध बर्फी, लाल सेंव, चटनी, सिलवर वर्क समेत 13 नमूने सील किए।

यह भी पढ़ें...सामूहिक मुख्यमंत्री विवाह योजना की खुली पोल, दुल्हनों को दीं लोहे की बिछिया और पायल
अभिहित अधिकारी टीआर रावत ने बताया कि गोमती नगर के विजय खंड में मिठाई वाला स्वीट शॉप से खोया का एक नमूना सील किया। वहीं पत्रकारपुरम चौराहा पर न्यू साहू नमकीन भंडार और हुसडिय़ा चौराहा रामासरे स्वीट से भी गुझिया का एक-एक नमूना लिया। जबकि विकास खंड स्थित स्वाद स्वीट से छेना मिठाई का सैम्पल लिया गया।

यह भी पढ़ें...पांच साल की बच्ची के लिए भगवान बने डॉक्टर

इन दुकानों से भरे सैंपल

दूसरी टीम ने अलीगंज स्थित राधेलाल स्वीट से दूध बर्फी, राम-राम बैंक चौराहा के पास मोहन स्वीट से गुझिया और यहीं पर स्थित लक्ष्मी भोग (गीता फूड्स) से केसरिया गुझिया का नमूना सील किया। जबकि जानकीपुरम विस्तार में मधुर मिठाई शॉप से लाल सेंव और ओम श्री गणपति भंडार से खोया, राजभोग, चटनी,चांदी का वर्क व पत्तीसा के पांच सैम्पल लिए।

अभिहित अधिकारी टीआर रावत ने बताया कि सभी नमूनों को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है। जांच में मिठाई व नमकीन के हानिकारक या अधोमानक पाए जाने पर दुकान मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

Web Title: FSDA raid racket seized 13 samples in adulteration in food items in Lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया