मुख्य समाचार
नई नवेली दुल्हन को प्रेमी संग रंगे हाथ पकड़ा तो ससुरालियों ने रख दी ये शर्त एग्जिट पोल वाले ट्वीट को लेकर अनुपम खेर ने की विवेक ओबेरॉय की आलोचना, ईशा गुप्ता बोलीं... COA ने किया ऐलान, 22 अक्टूबर को होंगे बीसीसीआई के चुनाव पिता से लगाई एक शर्त के बाद इस महिला ने 15 वर्षों में किए 600 पोस्टमार्टम यहां निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन KGMU : पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग ने किया भंडारे का आयोजन  ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया इंग्लैंड हुई रवाना, धोनी को लेकर बनी यह रणनीति डीएम-एसपी ने लिया मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा, तैयारियां पूरी मध्य कमान ने केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों को कराया सीमा दर्शन नाराज तीन विधायक दे सकते हैं राजभर को झटका  सुप्रीम कोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने दिया विपक्ष को झटका स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, इस तरह पुलिस ने किया पर्दाफाश मायावती का बड़ा एक्शन, इस दिग्गज नेता को पार्टी से किया बाहर मौसी के घर आयी बच्ची का तालाब में उतराता मिला शव साढ़े छह लाख की शराब के साथ एसटीएफ के हत्थे चढे़ दो तस्कर 28वीं पुण्य तिथि पर याद किए गए पूर्व पीएम राजीव गांधी BSP की जगह BJP को वोट देना महिला को पड़ा भारी, पति ने फावड़े से काटकर की हत्या पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता  लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बंद हुआ नमो टीवी, भाजपा ने दिए थे इतने लाख रुपए सीडीओ ने देवलान गौशाला का किया निरीक्षण बड़ा मंगल दे रहा है दस्तक, लखनऊ मेट्रो की सवारी कर बचें धूप और जाम से आजम खान के खिलाफ आचार संहिला उल्लंघन के 13 मामलों में आरोप पत्र दाखिल
 

परिवार नियोजन अपनाने से होगा बदलाव


SANDEEP PANDEY 01/03/2018 13:06:58
1006 Views

01-03-2018132741Changeswillb1

LUCKNOW.  सूबे में परिवार नियोजन को लेकर दंपत्तियों की सोच पूरी तरह से सकारात्मक नही हो सकी है। प्रदेश में सिर्फ 31.7 प्रतिशत दंपत्ति गर्भनिरोधक उपायों का इस्तेमाल करते हैं। जो परिवार नियोजन की तरफ लोगों के बर्ताव और मौजूदा धारणा बताने के लिए काफी है।

यह भी पढ़ेः- नजरअंदाज करने से खत्म हो सकती श्रवण शक्ति

सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि परिवार नियोजन की परियोजना अकार अच्छी पहल है। जिसे उत्तर प्रदेश के लोगों को पेश किया गया है। जागरूकता फैलाने में पूर्ण समर्थन देंगे।

यह भी पढ़ेः- फाग गीतों के रंग संग मना फागोत्सव

मोबियस फाउंडेशन लोगों को गर्भनिरोधक उपायों को अपनाने के लिए प्रेरित करेंगी। ताकि लोगों को अनचाहे गर्भ से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि परियोजना अकार से लोगों में सकारात्मक बदलाव आएगा।

Web Title: Changes will be made by adopting family planning ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया