मुख्य समाचार
 

इंवेस्टर समिट में एमओयू करने वालों को सभी सुविधाएं मिलेंगी: आयुक्त


SHUBHENDU SHUKLA 01/03/2018 13:43:36
327 Views

01-03-2018135442Thosewhomake1

Lucknow. इंवेस्टर समिट में एमओयू करने वाले उद्यमियों को सभी सुविधाएं दी जाएंगी। अधिकारियों से इसका आकलन कर 15 दिन में रिपोर्ट देने को कहा गया है। अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय ने बुधवार को अधिकारियों के साथ बैठक में यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इंवेस्टर समिट में मिले प्रस्तावों पर तुरंत कार्यवाही शुरू की जाएगी। वह समिट के दौरान उद्योगपतियों व निवेशकों के साथ हुए एमओयू के क्रियान्वयन के संबंध में विभागीय अधिकारियों से विचार-विमर्श कर रहे थे। अधिकारियों को निर्देश दिया कि होने वाले सभी एमओयू का विश्लेषण कर निवेशकों से संपर्क कर उनकी जरूरी सुविधाओं की रिपोर्ट तैयार की जाए, ताकि समयबद्ध रूप से एमओयू पर काम शुरू हो सके।

यह भी पढ़ें......तो इसलिए दो पत्नी रखने वालों को यहां की सरकार देगी मकान और भत्ता

प्रस्तावों की स्क्रीनींग

औद्योगिक विकास आयुक्त ने कहा कि समिट की समाप्ति के बाद निवेश के मिलने वाले प्रस्तावों की स्क्रीनिंग कर ली जाए। स्क्रीनिंग के दौरान निवेशक के टर्नओवर, व्यापार क्षेत्र, आर्थिक सुदृढ़ता, प्रोफाइल, स्टाक एक्सचेंज पंजीकरण आदि की कार्यवाही की जाए। स्क्रीनिंग के मापदंड पर खरे उतरने वाले प्रस्तावों को ही जिलाधिकारियों व विभागों को जरूरी कार्यवाही के लिए भेजा जाए। यह प्रक्रिया 15 दिनों के अंदर पूरी कर ली जाएगी। पूरी प्रक्रिया को पारदर्शी बनाए रखने के लिए एमओयू को वेबसाइट पर भी अपलोड किया जाएगा।

Web Title: Those who make MoUs in the West Coast Summit will get all the facilities ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया