मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

ऑन डिमांड बसें भी नहीं दे पाई यात्रियों को राहत, स्टैंडों पर यात्रियों की जुटी भीड़


SHUBHENDU SHUKLA 01/03/2018 14:10:35
257 Views

01-03-2018142534Inthewakeof1
Lucknow. होली पर यात्रियों की भीड़ के आगे परिवहन विभाग की ऑन डिमांड बसें भी नकाफी साबित हो रही है। लखनऊ परिक्षेत्र में 250 से अधिक अतिरिक्त बसें संचालित हो रही है। इसके बाद बस स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ हैं। वहीं, रेलवे स्टेशन पर भी यात्रियों की काफी भीड़ रही। खासकर उत्सर्ग एक्सप्रेस, गोरखपुर इंटरसिटी, छपरा एक्सप्रेस और वरूणा एक्सप्रेस में यात्रियों की भरी भीड़ रही। वहीं, स्टेशन पर भीड़ को देखते हुए रेलवे ने अतिरिक्त कर्मचारी तैनात किए हैं।

यह भी पढ़ें...सेलेना गोमेज, बीबर चर्च में साथ दिखाई दिए

एसी क्लास फुल

परिवहन विभाग में एसी क्लास की सभी एसी श्रेणी की बसों में बुकिंग लगभग फुल हो चुकी है। अब यात्रियों के पास अब सिर्फ अतिरिक्त बसों का ही सहारा बचा है। हालांकि, यात्रियों के लिए ऑन डिमांड बसें भी परिवहन विभाग की ओर से संचालित की जा रही हैं। इसके बाद भी बुधवार  से ही बलिया, इलाहाबाद, वाराणासी और गोरखपुर जाने वाले यात्रियों की भारी भीड़ रही। 

यह भी पढ़ें......तो इसलिए दो पत्नी रखने वालों को यहां की सरकार देगी मकान और भत्ता

क्या कहते हैं अधिकारी

क्षेत्रीय प्रबंधक एके सिंह ने बताया कि यात्रियों को ऑन डिमांड बसें उपलब्ध कराई जा सके, इसके लिए राजधानी के चारबाग एवं कैसरबाग बस डिपो तथा पालीटेक्निक चौराहे पर अतिरिक्त कर्मचारियों की तैनाती की गई है। ये कर्मचारी यात्रियों की भीड़ का आकलन कर अधिकारियों को बताएंगे। जिसके बाद डिपो से बसें उपलब्ध करा दी जाएंगी। उन्होंने बताया कि होली त्योहार के दौरान दिल्ली से आने वाले यात्रियों की संख्या ज्यादा होती है, लिहाजा बुधवार को वहां के यात्रियों को लाने के लिए दो दर्जन एसी बसों के साथ ही दर्जनों साधारण बसों को भी रवाना किया गया है। 

यह भी पढ़ें...दिमाग पढ़ने वाली मशीन बनाने में वैज्ञानिकों को सफलता, क्या सोच रहे बता देता है एआई

दिल्ली के यात्रियों को लखनऊ व आसपास के जिलों तक लाने के लिए गुरुवार को भी दर्जनों बसों को दिल्ली भेजा जाएगा। वहीं लखनऊ से दिल्ली के बाद सबसे ज्यादा बसें गोरखपुर, आजमगढ़, वाराणसी, सीतापुर, डुमरियागंज, गोंडा, इलाहाबाद, बहराइच, देवरिया, कानपुर, जौनपुर सहित कई अन्य जिलों के लिए भी रवाना की गई।

Web Title: In the wake of Holi festival on demand buses can not even provide relief to travelers ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया