मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

हर भारतीय खिलाड़ी के हेलमेट पर तिरंगा, लेकिन धोनी के नहीं, जानेंगे तो गर्व महसूस करेंगे


SUJEET KUMAR 01/03/2018 14:38:12
467 Views

01-03-2018144728ReasonHereIs1
फोटो सौजन्य - Google

New Delhi.भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, रोहित शर्मा से लेकर हर भारतीय क्रिकेटर के हेलमेट पर BCCI के लोगो के अलावा तिरंगे का चिंह होता है। लेकिन भारत के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के हेलमेट पर  बस भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI)का लोगो होता है। चलिए जानते है कि धोनी के हेलमेट पर भारत के तिरंगे का चिंह क्यों नहीं होता है...

यह भी पढ़ें...IPL 2018 : BCCI ने DRS को दिखाई हरी झंडी

आपको बता दें कि हाल ही में सोशल मीडिया पर ये चर्चा का विषय बना था कि धोनी के हेलमेट पर तिरंगा को नहीं बना होता है। लेकिन इसकी वजह जानकर आपको भी उनके ऊपर गर्व होगा।

यह भी पढ़ें...हॉकी वर्ल्ड कप 2018: शेड्यूल जारी, पहले मैच में इस टीम से होगी भारत की टक्कर

दरअसल धोनी विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, और विकेटकीपिंग के दौरान उन्हें कई बार अपना हेलमेट जमीन पर रखना पड़ता है। ऐसे में ये तिरंगे का अपमान होगा। इसलिए उनके हेलमेट पर तिरंगे का चिंह नहीं होता है। बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग के लिए धोनी एक ही हेलमेट का इस्तेमाल करते हैं और इसीलिए बाकी खिलाड़ियों की तरह उनके हेलमेट पर तिरंगा नहीं होता है।

Web Title: Reason Here Is Why Ms Dhoni Do Not Carry Tricolour On His Helmet ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया