मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

लोकसभा उपचुनाव में योगी-केशव बचाएंगे एक-दूसरे की प्रतिष्ठा


SHUBHENDU SHUKLA 01/03/2018 15:27:43
256 Views

01-03-2018154053CMYogiAditya1

Lucknow. मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य गोरखपुर-फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में एक-दूसरे की प्रतिष्ठा बचाएंगे। मुख्यमंत्री चुनाव प्रचार करने चार मार्च को मौर्य की पूर्व संसदीय सीट फूलपुर तो उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मुख्यमंत्री के पूर्व के लोकसभा क्षेत्र गोरखपुर में चुनाव प्रचार करने 4 मार्च को जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के इस्तीफा देने से गोरखपुर की लोकसभा की खाली हुई सीट पर उपचुनाव हो रहा है। भाजपा ने इस सीट से उपेन्द्र शुक्ला को प्रत्याशी घोषित किया है। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे से फूलपुर संसदीय सीट पर उपचुनाव हो रहा है। वहां से पार्टी ने कौशलेन्द्र्र सिंह पटेल को प्रत्याशी बनाया है। मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री दोनों एक दूसरे के पूर्व के संसदीय क्षेत्र में जाकर वहां चुनाव प्रचार करेंगे। 

यह भी पढ़ें...तीन दिवसीय वृहद रोजगार मेले का अायोजन 8 को, मिलेगी 10368 नौकरियां

जनसभा को करेंगे संबोधित

मुख्यमंत्री चार मार्च को फूलपुर संसदीय क्षेत्र के तहत फाफामऊ विधानसभा क्षेत्र के नवाबगंज हाईवे के पास एक सभा को संबोधित करेंगे। उसी दिन उनकी दूसरी सभा संसदीय क्षेत्र की अन्य विधानसभा सीट इलाहाबाद (पश्चिम) में दुर्गापूजा पार्क प्रीतम नगर में भी सभा को संबोधित करेंगे। प्रदेश भाजपा की चुनाव प्रबंधन टीम ने केशव प्रसाद मौर्य के गोरखपुर जाने की तारीख तो निर्धारित कर दी है, लेकिन अभी गोरखपुर संसदीय क्षेत्र में वे कितनी और कहां सभाएं करेंगे, यह तय होना बाकी है। 

यह भी पढ़ें...देवर की काली करतूत, मासूम की गर्दन पर रखा चाकू, भाभी को बनाया हवस का शिकार

नहीं आएंगे अमित शाह 

गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा के उपचुनाव में स्टार प्रचारकों की सूची में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का नाम तो सबसे ऊपर है, लेकिन वे दोनों में से किसी भी संसदीय क्षेत्र में चुनाव प्रचार करने के लिए नहीं जाएंगे। हालांकि, केन्द्रीय मंत्रियों में संतोष गंगवार और साध्वी निरंजन ज्योति उपचुनाव में प्रचार करने के लिए आएंगे। भाजपा के सहयोगी दल अपना दल (सोनेलाल) की अध्यक्ष व केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल पांच मार्च को फूलपुर में चुनाव प्रचार करने आएंगी। 

यह भी पढ़ें...श्रीदेवी के निधन पर इस पाकिस्तानी बेटी ने कहा, फिर से खो दिया मां को...

भाजपा के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने हाल ही में गोरखपुर और फूलपुर संसदीय क्षेत्र में प्रवास कर बूथ कमेटियों को निर्देश दिए थे कि होली के मौके पर कमेटियों के पदाधिकारी मतदाताओं को अबीर-गुलाल लगाएंगे और साथ में उनको कमल के चुनाव चिन्ह युक्त शुभकामना पत्र भी देंगे। मतदाताओं को वोटर पर्ची के साथ केन्द्र व प्रदेश की भाजपा सरकार की उपलब्धियों वाला संदेश पत्र भी दिया जाएगा।

Web Title: CM Yogi Adityanath and Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya Each other reputation will save ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया