मुख्य समाचार
पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, ममता और केसीआर नहीं होंगे शामिल एनडी टीवी के खास प्रमोटरों पर सेबी ने लगाई रोक, लगा इतने साल का प्रतिबंध एयरपोर्ट पर चंद्रबाबू नायडू की ली गई तलाशी, टीडीपी ने बदले की राजनीति का लगाया आरोप यूपी को डिजिटल उत्तर प्रदेश बनाने के लिए व्यापक और मजबूत दूरसंचार नेटवर्क की आवश्यकता : उप मुख्यमंत्री बल्लेबाजी डॉट कॉम के ब्रांड एम्बेसडर बने युवराज राज्यपाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री से भेंट की सड़क सुरक्षा समिति की बैठक : बसों में अग्निशमन यन्त्र लगाने के निर्देश बसपा सांसद के घर कुर्की का आदेश हुआ चस्पा दान के सिक्कों को लेकर परेशानी में साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट, जानिए क्या है वजह मीसा भारती ने चुनाव में हार का लिया ऐसे बदला संभावित आतंकी हमले को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट स्कूल चलो अभियान में सभी बच्चों को नजदीकी स्कूलों में शत-प्रतिशत नामांकन कराये जाने के निर्देश पाकिस्तान से वीडियो कॉल कर युवक ने कहा- भाईजान बम कहां रखना है और फिर...
 

हरमनप्रीत कौर ने संभाला DSP का पद, पंजाब CM और DGP ने दी बधाई


SUJEET KUMAR 01/03/2018 16:23:18
546 Views

01-03-2018162714HarmanpreetKa1

New Delhi. भारतीय महिला क्रिकेट टीम में टी-20 की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने गुरुवार (1 मार्च) को पंजाब पुलिस में उप पुलिस अधीक्षक (DSP) का पद संभाल लिया है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, DGP सुरेश अरोड़ा ने उन्हें DSP की कमान सौंपी है।

हरमनप्रीत की वर्दी पर सितारे लगाकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और DGP सुरेश अरोड़ा ने उन्हें इस अवसर पर बधाई दी। बता दें कि मुख्यमंत्री ने महिला वर्ल्ड कप 2017 में शानदार प्रदर्शन के बाद पिछले साल जुलाई में हरमनप्रीत को DSP पद की पेशकश की थी। 

यह भी पढ़ें... हर भारतीय खिलाड़ी के हेलमेट पर तिरंगा, लेकिन धोनी के नहीं, जानेंगे तो गर्व महसूस करेंगे

हरमनप्रीत इससे पहले भारतीय रेलवे कार्यरत थीं। जिनको अब उनके पद से मुक्त कर दिया गया, क्योंकि ये खिलाड़ी पंजाब पुलिस से जुड़ना चाहती थी। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी इस मामले को रेलवे मंत्रालय के समक्ष उठाया था और हरमनप्रीत को पदमुक्त करने के लिए उनकी बांड शर्तों में ढील की बात कही थी।
 

यह भी पढ़ें... IPL 2018 : BCCI ने DRS को दिखाई हरी झंडी

हरमनप्रीत पश्चिम रेलवे में कार्यालय अधीक्षक के तौर पर कार्यरत थीं। रेलवे में उनके तीन साल पूरे कर चुके थे। उन्होंने पिछले साल रेलवे से इस्तीफा दे दिया था। पंजाब पुलिस के साथ डीएसपी पद के लिए उनका मेडिकल परीक्षण पहले ही पूरा हो गया था, लेकिन भारतीय रेलवे ने उन्हें पदमुक्त नहीं किया था, जिससे वो पंजाब पुलिस से नहीं जुड़ सकीं थी।

Web Title: Harmanpreet Kaur officially inducted as DSP of Punjab Police ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया